Monday 29 April 2019

अबकी बार अजमेर में सचिन पायलट की हार का रिकॉर्ड टूटेगा-सारस्वत-हेड़ा।

अबकी बार अजमेर में सचिन पायलट की हार का रिकॉर्ड टूटेगा-सारस्वत-हेड़ा। 
कांग्रेस नेत्री बीना काक की अजमेर में मौजूदगी पर आपत्ति।
=========


अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला की सास और पूर्व मंत्री श्रीमती बीना काक की उपस्थिति पर भाजपा ने ऐतराज जताया। भाजपा के जिला अध्यक्ष बीपी सारस्वत ने कहा कि 29 अप्रैल को मतदान वाले दिन श्रीमती काक नसीराबाद शहर में अपने दामाद के लिए प्रचार करती हुई देखी गई। काक के साथ पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल भी थे। चूंकि बीना काक अजमेर की निवासी नहीं है, इसलिए उन्हें 27 अप्रैल को शाम पांच बजे ही अजमेर छोड़कर चले जाना चाहिए था। लेकिन कांग्रेस के शासन में श्रीमती काक चुनाव आचार संहिता की धज्जियां उड़ा रही है। सारस्वत ने आरोप लगाया कि नसीराबाद शहर के गल्र्स सीनियर सैकंडरी स्कूल के परिसर में मतदान केन्द्रों पर बीएलओ की कुर्सियों पर कांग्रेस के कार्यकर्ता बैठे देखे गए। इन सभी शिकायतों से संबंधित निर्वाचन अधिकारियों को अवगत कराया दिया गया है। सारस्वत ने आरोप लगाया कि चुनाव में कांग्रेस ने सत्ता का दुरुपयोग किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर के निर्वाचन विभाग के अधिकारियों ने भाजपा के वाहनों को रोककर जांच पड़ताल की, जबकि कांग्रेस के वाहनों को पूरी छूट दी गई। कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने बाहर से वाहनों को मंगा कर अजमेर में खुलेआम आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई, लेकिन जिला प्रशासन मूक दर्शक बना रहा। लेकिन फिर भी भाजपा उम्मीदवार भागीरथ चौधरी की जीत होगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार सांवरलाल जाट ने कांग्रेस के सचिन पायलट को 1 लाख 71 हजार 983 मतों से हराया था। लेकिन इस बार कांग्रेस की हार का यह रिकॉर्ड भी टूट जाएगा। भाजपा उम्मीदवार चौधरी दो लाख से भी ज्यादा मतों से जीत दर्ज करेंगे। सारस्वत ने कहा कि युवा और खासकर नवमतदाता का रुझान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर है। शहरी ही नहीं बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों के युवा भी मोदी के प्रति आकर्षित हैं। सरस्वत ने बताया कि मतदान के दौरान जब वे नसीराबाद क्षेत्र का दौरा कर रहे थे, तब भवानीखेड़ा के मतदान केन्द्र के बाहर कांग्रेस के टेंट में कोई कार्यकर्ता उपस्थित नहीं था। जबकि भगवान देवनारायण की कृपा से भाजपा के टेंट में मतदाताओं की भीड़ लगी हुई थी। उन्होंने दोनों ही टेंटों के बाहर खड़े होकर फोटो भी खिंचवाए। 
शहर में भी जीत:
शहर जिला भाजपा के अध्यक्ष शिव शंकर हेड़ा ने कहा कि अजमेर शहर के उत्तर और दक्षिण दोनों क्षेत्रों में भाजपा की जीत होगी। उन्होंने कहा कि 2014 के लोकसभा के चुनाव में उत्तर से 35 हजार तथा दक्षिण से 28 हजार मतों की बढ़त थी, इस बार यह बढ़त और बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि शहरी क्षेत्रों में नरेन्द्र मोदी के प्रति मतदाताओं में जबरदस्त आकर्षण देखा गया है। 
दूदू में भी जीत-कड़वा:
अजमेर संसदीय क्षेत्र के दूदू विधानसभा क्षेत्र के पूर्व प्रधान रामेश्वर कड़वा ने दावा किया कि भाजपा उम्मीदवार दूदू में भी रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे। उन्होंने कहा कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के मतदाताओं में पीएम मोदी के प्रति आकर्षण हैं। उन्होंने माना कि गत विधानसभा के चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पाड़ा था, लेकिन अब हालात बदल गए है और मतदाताओं के सामने नरेन्द्र मोदी का चेहरा है। 
जीत के प्रति आश्वस्त रिजु:
कांग्रेस के प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने मतदान के दौरान मीडिया से कहा कि वे अपनी जीत के प्रति आश्वस्त है। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान उन्हें अजमेर के लोगों का जो स्नेह और प्यार मिला उससे जाहिर है कि 23 मई को मतगणना वाले दिन कांग्रेस की जीत होगी। मैंने अपना कार्य पूरी निष्ठा और मेहनत के साथ किया है। अब मतदाता पर निर्भर करता है कि वे मुझे कितना चाहते हैं। मुझे अजमेर में सभी का सहयोग मिला है। 
एस.पी.मित्तल) (29-04-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========

No comments:

Post a Comment