Sunday 2 July 2023

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अब 23 जुलाई को अग्रवाल समाज भी करेगा शक्ति प्रदर्शन।प्रदेश में 200 में से मात्र चार विधायक हैं। सांसद एक भी नहीं। भाजपा कांग्रेस संगठन में भी प्रतिनिधित्व बेहद कम। जबकि 50 लाख की आबादी है।

राजस्थान में अग्रवाल समाज की आबादी पचास लाख से ज्यादा की है, लेकिन प्रदेश में 200 में से मात्र चार विधायक है। भाजपा और कांग्रेस का तो मात्र एक एक विधायक ही है। प्रदेश के धार्मिक, सामाजिक, राजनीतिक आदि आयोजनों में आर्थिक दृष्टि से अग्रवाल समाज की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। लेकिन राजनीति में अग्रवाल समाज को पर्याप्त प्रतिनिधित्व नहीं मिलता है। राजनीति में प्रतिनिधित्व मिले इसके लिए ही 23 जुलाई को जयपुर के विद्याधर नगर स्टेडियम में अग्रवाल समाज भी शक्ति प्रदर्शन कर रहा है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग और प्रदेश अध्यक्ष गिरीश गर्ग व केके गुप्ता का प्रयास है कि 23 जुलाई के सम्मेलन में राजस्थान के अग्रवाल परिवार का एक व्यक्ति अवश्य भाग ले। इसके लिए जिला स्तर पर अग्रवाल समाज के सभी संगठनों को एकजुट किया जा रहा है। गिरीश गर्ग और केके गुप्ता का मानना है कि जब तक अग्रवाल समाज अपनी ताकत का प्रदर्शन नहीं करेगा, तब तक राजनीति में प्रतिनिधित्व नहीं मिलेगा। कई जातियां अपने दम खम की वजह से राजनीति में दबदबा बनाए हुए हैं। अग्रवाल सम्मेलन के पदाधिकारियों ने 23 जुलाई के सम्मेलन में सभी अग्रवाल बंधुओं से भाग लेने की अपील की है

अजमेर में बैठक:
23 जुलाई के शक्ति प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए अजमेर में दो जुलाई को अग्रवाल समाज के प्रतिनिधियों की एक बैठक हुई। इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अजमेर से 20 बसें जयपुर जाएंगी। इस बैठक में अशोक पंसारी, गिरधारी मंगल, गिरिराज अग्रवाल, रेणु मित्तल, शैलेंद्र अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। 23 जुलाई को होने वाले सम्मेलन की और अधिक जानकारी 9414280962 पर शैलेंद्र अग्रवाल से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (02-07-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment