Friday 28 July 2023

केकड़ी के विधायक रघु शर्मा के दबंगों से तंग आकर आग में झुलसे युवक अशोक गौतम की हालत गंभीर।पीड़ित के बयान के बाद ही पुलिस आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करेगी।आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन।

27 जुलाई की दोपहर को अजमेर के केकड़ी में डिप्टी एसपी दफ्तर परिसर में जिस अशोक गौतम ने स्वयं को आग के हवाले किया उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। 85 प्रतिशत जले युवक गौतम को सांस लेने में तकलीफ  हो रही है। अजमेर के जेएलएन अस्पताल के अधीक्षक डॉ नीरज गुप्ता ने कहा कि हर संभव इलाज किया जा रहा है। वही केकड़ी के थाना प्रभारी राजवीर सिंह शेखावत का कहना है कि पीड़ित युवक अभी बयान देने की स्थिति में नहीं है बयान के बाद ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। अशोक गौतम ने स्वयं को आग के हवाले करने से पहले एक वीडियो बनाया। इस वीडियो में अपनी मौत का जिम्मेदार केकड़ी के कांग्रेसी विधायक और गुजरात के प्रभारी रघु शर्मा और उनके संरक्षित शिवराज चौधरी, कपिल सुवालका, अतुल दाधीच, अनिल दाधीच, राधेश्याम पोरवाल, सज्जन गुर्जर, राम गुर्जर, गोकुल विजय कांजी दूदूवाले, सुनील अग्रवाल, सुरेश गोयल, राजेश आरआर ग्रुप वाले को बताया है। पुलिस पर गौतम का आरोप रहा कि रघु शर्मा के दबाव के कारण उसे न्याय नहीं मिला केकड़ी पुलिस या तो रघु शर्मा की सुनती है या फिर पैसों की। गौतम ने अपने खान विभाग की जानकारी भी सांझा की। अशोक गौतम ने 27 जुलाई को डिप्टी एसपी दफ्तर के बाहर जिस प्रकार स्वयं को आग के हवाले किया उससे पूरी केकड़ी गमगीन है। गंभीर बात यह है कि इसी परिसर में एसडीएम दफ्तर और कोर्ट भी संचालित हैं। केकड़ी के लोगों का भी मानना है कि प्रशासनिक तंत्र में आम आदमी को न्याय नहीं मिल रहा है। जिन व्यक्तियों और दबंगों को सत्तारूढ़ पार्टी का संरक्षण है उनके काम हो रहे हैं। ऐसे संरक्षण के कारण जमीनों पर कब्जे भी हो रहे हैं। सब जानते हैं कि केकड़ी में विधायक रघु शर्मा का एक छात्र राज है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी से लेकर नियुक्ति आईएएस और आईपीएस भी उन्हीं के इशारे पर काम करते हैं। केकड़ी में यदि न्यायपूर्ण कार्यवाही होती तो अशोक गौतम को आग में नहीं झुलसना पड़ता। इसे भी रघु शर्मा का दबदबा ही कहा जाएगा कि आरोपियों के खिलाफ अभी तक मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है, जबकि पुलिस के पास पीड़ित का वीडियो मौजूद है। पीडि़त ने पुलिस के उच्च अधिकारियों को पत्र भी लिखे हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि विगत दिनों ही पार्षद इंदु कंवर राणावत ने कांग्रेस से इस्तीफा भी रघु शर्मा के व्यवहार के कारण दिया। इंदु कंवर का आरोप है कि विधायक शर्मा ने अपने ससुर मोड़ सिंह राणावत के साथ सार्वजनिक तौर पर अभद्र व्यवहार किया। जबकि उन्होंने तो नगर पालिका में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई थी। रघु शर्मा को भ्रष्टाचार के खिलाफ बोलने वाले लोग पसंद नहीं है।
 
भाजपा ने किया प्रदर्शन:
अशोक गौतम के प्रकरण में 28 जुलाई को केकड़ी में भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। केकड़ी के विशेष अधिकारी को दिए गए ज्ञापन में मांग की गई कि प्रकरण के आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार कर दंडित किया जाए। विशेषाधिकारी को चेताया गया कि यदि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी तो जन आंदोलन किया जाएगा। इस घटना से पूरे केकड़ी नगर में दहशत का माहौल है। 


S.P.MITTAL BLOGGER (28-07-2023)

Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment