Sunday 27 January 2019

व्यक्तिगत द्वेषता से झूठे आरोप लगा रही है पूर्व मंत्री नसीम अख्तर।

व्यक्तिगत द्वेषता से झूठे आरोप लगा रही है  पूर्व मंत्री नसीम अख्तर। अब कुन्दन सिंह रावत का पलटवार।
========================================
कांग्रेस सेवादल के प्रदेश संगठक कुन्दन सिंह रावत ने 26 जनवरी  को एक बयान जारी किया है। इस बयान में रावत ने पूर्व मंत्री और हाल ही के विधानसभा चुनाव में पुष्कर से कांग्रेस की उम्मीदवार रही श्रीमती नसीम अख्तर पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि श्रीमती अख्तर ने सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी भाई देसाई को लिखित में शिकायत की है। इस शिकायत में कुन्दन सिंह रावत पर पार्टी विरोधी काम करने का आरोप लगाया गया है। देसाई को कुन्दन सिंह का एक आॅडियो टेप दिया है, जिसमें नसीम अख्तर के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया गया है। इस सम्बन्ध में रावत का कहना है कि उन्होंने चुनाव के दौरान श्रीमती अख्तर के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल नहीं किया और न ही कांग्रेस के खिलाफ भीतरघात की। उन्होंने कहा कि श्रीमती अख्तर उनसे व्यक्तिगत द्वेषता रखती है इसलिए झूठे आरोप लगा रही है। श्रीमती अख्तर जब स्वयं चुनाव लड़ती है तो उन्हें कार्यकर्ताओं की याद आती है और जब चुनाव हार जाती है तो फिर कार्यकर्ताओं पर झूठे आरोप लगाती है। वर्ष 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में उत्तर क्षेत्र से श्रीमती अख्तर ने पार्टी विरोधी कार्य किया। उन्होंने कहा कि श्रीमती अख्तर मेरी छवि खराब कर रही है। मैंने विधानसभा के चुनाव में सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पारीक के चुनाव क्षेत्र मसूदा में तथा नसीराबाद और अजमेर उत्तर में सक्रियता के साथ काम किया। चूंकि श्रीमती अख्तर ने मुझे पुष्कर में कोई जिम्मेदारी नहीं सौंपी इसलिए मैंने अन्य विधानसभा क्षेत्रों में कार्य किया। जहां तक आॅडियो टेप का सवाल है तो उसमें मेरी आवाज नहीं है। मैं किसी भी जांच का सामना करने को तैयार हूं। श्रीमती अख्तर ने मेरे विरूद्व जो शिकायत की है उस सन्दर्भ में मैं पार्टी के समक्ष अपना जवाब प्रस्तुत कर रहा हूं। मैंने हमेशा सेवादल और कांग्रेस संगठन को मजबूत करने का काम किया है। मैं पिछले 20 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय हूं। जहां तक पुष्कर के भाजपा विधायक सुरेश सिंह रावत का भाई होने का सवाल है तो इसमें कोई गुनाह नहीं है। ऐसे बहुत से परिवार है, जिनके सदस्य अलग-अलग दलों में सक्रिय है। श्रीमती अख्तर यदि मुझे चुनाव के दौरान पुष्कर में कोई दायित्व सौंपती तो मैं पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ पूरा करता। मैंने इस सम्बन्ध में प्रदेश अध्यक्ष और विधायक राकेश पारीक को भी जानकारी दे दी है। 
हाईकोर्ट से नोटिस:
श्रीमती अख्तर ने पुष्कर विधानसभा चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में जो याचिका प्रस्तुत की, उसमें विजयी उम्मीदवार सुरेश सिंह रावत और निर्वाचन अधिकारी को नोटिस जारी हो चुके हैं। याचिका में रावत पर भ्रष्ट आचरण अपनाकर चुनाव जीतने का आरोप लगाया गया है। याचिका में कुन्दन सिंह रावत के आॅडियो का भी उल्लेख किया गया है। 
एस.पी.मित्तल) (26-01-19)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
===========

No comments:

Post a Comment