Thursday 16 June 2016

गंदे अजमेर को स्वच्छ करो। वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएम राजे ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से कहा। कलेक्टर गौरव गोयल की पीठ थपथपाई।

#1466
गंदे अजमेर को स्वच्छ करो। वीडियो कॉन्फ्रेंस में सीएम राजे ने जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों से कहा। कलेक्टर गौरव गोयल की पीठ थपथपाई। 
--------------------------------------------
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मानती है कि अजमेर शहर गंदा है। स्वच्छता अभियान के अंतर्गत अजमेर में बड़े पैमाने पर सफाई का काम होना चाहिए। सीएम राजे ने अपनी यह भावनाएं 16 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए व्यक्त की। अजमेर में प्रदेश के पहले टॉय बैंक की स्थापना के अवसर पर 16 जून को अजमेर में जो कार्यक्रम हुआ, उसी उपलक्ष में सीएम राजे ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अजमेर के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ सीधा संवाद किया। वीसी में अजमेर के आईटी केन्द्र पर दैनिक नवज्योति के प्रधान सम्पादक दीनबंधु चौधरी भी उपस्थित थे। सीएम राजे ने चौधरी से कहा कि ऐतिहासिक आनासागर झील के किनारे पाथ-वे का निर्माण करवाया जावे, ताकि वे पाथ वे पर चलकर चौधरी के घर पर आ सकें। इस पर चौधरी ने कहा कि मैडम पाथ-वे का निर्माण तो सरकार को ही करवाना है। चौधरी का जवाब सुनने के बाद सीएम ने जिला कलेक्टर गौरव गोयल को निर्देश दिए कि झील के चारों तरफ पाथ-वे के निर्माण की योजना बनाई जाए। सीएम ने कहा कि प्राकृतिक दृष्टि से अजमेर एक खूबसूरत शहर है, लेकिन अजमेर  गंदा रहता है। 
वीसी में सीएम राजे ने कलेक्टर गोयल की जमकर प्रशंसा की। सीएम ने कहा कि कलेक्टर गोयल ने महिलाओं खासकर बालिकाओं के लिए सैनेट्री नेपकीन और गरीब बच्चों के लिए टॉय बैंक की जो शुरुआत की है उसे प्रदेश भर में लागू किया जाएगा। उन्होंने कलेक्टर को सुझाव दिया कि वे जरुरतमंद लोगों के लिए कपड़ा बैंक की भी शुरुआत करें। साथ ही मोबाइल लाइब्रेरी भी शुरू की जाए। कलेक्टर गोयल ने सीएम को भरोसा दिलाया कि 15 अगस्त से पहले पहले इन दोनों कार्यों की शुरुआत कर दी जाएगी। 
लखावत को जयपुर बुलाया:
वीसी में अजमेर केन्द्र पर राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष औंकर सिंह लखावत भी उपस्थित थे। लखावत को देखते ही सीएम राजे ने कहा कि आपके पास तो भगवान को खुश करने का काम है तो फिर आप अजमेर में क्या कर रहे हैं? इस  पर लखावत ने कहा कि मैडम में तो स्वयं आपसे मिलने के इंतजार में बैठा हंू। इस पर सीएम ने अपने पास खड़े ओएसडी गजानंद शर्मा को निर्देश दिए कि लखावत से मुलाकात का समय निर्धारित किया जाए। लखावत ने अपनी ओर से कहा कि वे 17 जून को ही मिलने आ जाएंगे। यहां यह उल्लेखनीय है कि प्राधिकरण की ओर से लखावत प्रदेशभर के धार्मिक स्थलों का पुर्नद्धार करवा रहे हैं। वीसी में अजमेर केन्द्र पर राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत, एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, देहात भाजपा अध्यक्ष बी.पी.सारस्वत, शहर अध्यक्ष अरविंद यादव के साथ-साथ डीसी हनुमान सहाय मीणा, आईजी श्रीमती मालिनी अग्रवाल आदि भी उपस्थित रहे। 
आंगनबाड़ी केन्द्रों पर भिजवाएं खिलौने:
सीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंस के बाद सूचना केन्द्र के सभागार में एक समारोह आयोजित हुआ। इस समारोह में जिलेभर से आई आंगनबाड़ी केन्द्रों की संचालिकाओं को नए और पुराने खिलौने दिए गए। कलेक्टर ने उन सभी सामाजिक संस्थाओं का आभार प्रकट किया, जिन्होंने बड़ी मात्रा में अपने घरों के खिलौने जमा करवाए हैं। कलेक्टर ने कहा कि सम्पन्न परिवारों मे ंऐसे अनेक खिलौने होते हैं जो अब उनके बच्चों के काम नहीं आ रहे है। ऐसे लोग टॉय बैंक में खिलौने जमा करवा सकते हैं। 
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइड  www.spmittal.in तथा फेसबुक अकाउंट पर देखें। 

(एस.पी. मित्तल)  (16-06-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment