Sunday 26 June 2016

मैं छठी बार केन्द्रीय मंत्री बना हंू, लेकिन नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री नहीं देखा। पासवान ने कहा दलितों के मसीहा है मोदी।

#1495
मैं छठी बार केन्द्रीय मंत्री बना हंू, लेकिन नरेन्द्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री नहीं देखा। पासवान ने कहा दलितों के मसीहा है मोदी।
------------------------------------------
केन्द्र की एनडीए सरकार के दो वर्ष पूरे होने पर अजमेर में भी तीन दिवसीय विकास पर्व बनाया जा रहा है। इस पर्व के दूसरे दिन 26 जून को केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान, गिरीराज सिंह और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव की एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। इस कॉन्फ्रेंस में मैंने पासवान से सीधा और सपाट सवाल पूछा कि आखिर आपके पास कौन से राजनीतिक कौशल और जादू है जिसकी वजह से आप भाजपा, कांग्रेस आदि की सरकारों में मंत्री बनाए जा रहे हैं। मेरे इस सवाल का पासवान ने कोई जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा कि मैं छठी बार केन्द्रीय मंत्री बना हंू और यह बात दावे के साथ कह सकता है कि सभी प्रधानमंत्रियों में नरेन्द्र मोदी सबसे बेस्ट हैं। मोदी की कार्यशैली का किसी भी पूर्व प्रधानमंत्री से कोई मुकाबला नहीं हो सकता। 23 और 25 जून को विदेश में थे तो 27 जून को पूणे में स्मार्ट सिटी के कार्यक्रम में उपस्थित रहे। मोदी की वजह से ही आज पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। पासवान ने कहा कि मोदी दलितों के मसीहा है। दलितों के उत्थान की बात ही नहंी करते बल्कि जमीन पर काम भी करते हैं। भीम राव अम्बेडकर की जन्म भूमि पर जहां स्मारक बनाया जा रहा हैं, तो इंग्लैंड में जिस स्थान पर वकालात की पढ़ाई की उस स्थान को भी भारत सरकार ने खरीदा है। जनधन योजना हो या फिर रसोई गैस का मुददा सभी में दलितों और गरीब लोगों का ध्यान रखा गया है।
मोदी का लाड़ला है चिराग:
पासवान ने कहा कि बेटा चिराग पीएम नरेन्द्र मोदी का लाड़ला है। हर पिता यह चाहता है कि उसका बेटा कामयाब हो। मैं भी चाहता हंू कि चिराग पीएम मोदी का लाड़ला बना रहे। अगले वर्ष यूपी में होने वाले चुनाव में भी चिराग पासवान ही लोकजन शक्ति पार्टी की रणनीति तैयार करेगा। 
जैसे को तैसा:
प्रेस कॉन्फ्रेंस में केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ जैसे को तैसा व्यवहार किया जा रहा है। देश के हितों का ध्यान रखते हुए मैं यह नहीं बताना चाहता कि आतंकी हमलों का पाकिस्तान को किस तरह जवाब दिया जा रहा है। इस संबंध में रक्षा मंत्री ने 26 जून को ही दो टूक शब्दों में कहा है। 
यादव की भूमिका:
दो केन्द्रीय मंत्री के साथ-साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव भी अजमेर में हैं। यादव अजमेर के ही निवासी हैं। तीन दिवसीय विकास पर्व की रूपरेखा यादव ने ही तैयार की है। यादव ने बताया कि दो वर्ष की उपलब्धियों को बताने के लिए सत्ता और संगठन के समूह बनाए गए हैं। ऐसे समूह संभाग स्तर पर जाकर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दे रहे हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू होने से पहले यादव ने रामविलास पासवान को स्वर्गीय जय प्रकाश नारायण के स्तर का नेता बताया।  
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट  www.spmittal.in तथा फेसबुक अकाउंट पर देखें। 

(एस.पी. मित्तल)  (26-06-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment