Saturday 29 October 2016

#1900 1900 ब्लॉग पार होने पर विनम्र निवेदन। वाट्सएप पर ब्लॉग पढऩे के लिए 7976 58 5247 नंबर पर जोड़ें। =========================== प्रिंट मीडिया की सक्रियता के साथ-साथ वर्ष 2014 की दीपावली पर्व के दिनों में ही मैंने सोशल मीडिया पर ब्लॉग लिखना शुरू किया था। इन दो वर्षों में मुझे पाठकों का जो स्नेह और प्रोत्साहन मिला, उसी का परिणाम है कि आज ब्लॉग स्पोट, वेबसाइट, वाट्सएप, फेसबुक, अकाउंट, फेसबुक पेज आदि के माध्यम से कई लाख लोगों तक मेरे ब्लॉग रोजाना पहुंच रहे हैं। हालांकि ब्लॉग पहुंचाने में मुझे रोजाना कठिन श्रम करना होता है, लेकिन ब्लॉग जारी होने के बाद जो प्रोत्साहन मिलता है, उसी का परिणाम है कि मैं सभी कठिनाईयों को पार पा लेता हूं। पाठकों के प्रोत्साहन की वजह से ही मेरे ब्लॉगों की संख्या एक हजार 900 के पार हो गई है। जिस तरह वाट्सएप गु्रप की संख्या अजमेर, राजस्थान और देश भर में लगातार बढ़ रही हैं, उसी तरह मुझे भी अपनी तकनीक को लगातार विस्तार देना पड़ रहा है। देश भर में रोजाना अनेक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन मुझे जोड़ते हैं। जिस फोन का उपयोग मैं संवाद के लिए करता हूं, अधिकांश एडमिन उसी से अपने वाट्सएप ग्रुप को जोड़ लेते हैं। मुझे उस वक्त परेशानी होती है, जब मैं ग्रुप में ब्लॉग पोस्ट कर रहा होता हूं और तब फोन की घंटी बज जाती है। मैं अब नए जुडऩे वाले ग्रुप के एडमिन साहब से विनम्र निवेदन कर रहा हूं कि मेरे संवाद वाले फोन नंबर 9829071511 से कोई भी ग्रुप न जुड़ें। अब मैं वाट्सएप के लिए दो नए नंबर जारी कर रहा हूं। ये नंबर हैं 7976 58 5247 व 9462 20 0121। मैंने पूर्व में भी कहा था कि मेरे फेसबुक अकाउंट पर निर्धारित 5000 फ्रेन्डस पूरे हो गए हैं। अब मैं मेरे इस अकाउंट पर नए फ्रेन्डस नहीं बना सकता, लेकिन इसके बावजूद भी प्रतिदिन अनेक फ्रेन्डस रिक्वेस्ट प्राप्त हो रही है। ऐसे फ्रेन्डस के लिए मैंने फेसबुक पर अपना पेज बनाया है, जो लोग मुझे फ्रेन्डस रिक्वेस्ट भेज रहे हैं। उनसे आग्रह है कि वे मेरा फेसबुक पेज लाइक करें। मैं यहां यह भी बताना चाहता हूं कि फेसबुक पेज, ब्लॉग, वेबसाइट पर खबर के साथ फोटो भी देखे जा सकते हैं। कई मौकों पर खबर से ज्यादा फोटो अहमियत रखते हंै। मुझे उम्मीद है कि देशभर के पाठक मुझे सहयोग और प्रोत्साहन देते रहेंगे। मेरे हर ब्लॉग के नीचे सभी तरह की जानकारी लिखी रहती है। (एस.पी.मित्तल) (29-10-16) नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in www.facebook.com/SPMittalblog Blog:- spmittalblogspot.in M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए) ================================ M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

#1900
1900 ब्लॉग पार होने पर विनम्र निवेदन। वाट्सएप पर ब्लॉग पढऩे के लिए 7976 58 5247 नंबर पर जोड़ें। 
===========================
प्रिंट मीडिया की सक्रियता के साथ-साथ वर्ष 2014 की दीपावली पर्व के दिनों में ही मैंने सोशल मीडिया पर ब्लॉग लिखना शुरू किया था। इन दो वर्षों में मुझे पाठकों का जो स्नेह और प्रोत्साहन मिला, उसी का परिणाम है कि आज ब्लॉग स्पोट, वेबसाइट, वाट्सएप, फेसबुक, अकाउंट, फेसबुक पेज आदि के माध्यम से कई लाख लोगों तक मेरे ब्लॉग रोजाना पहुंच रहे हैं। हालांकि ब्लॉग पहुंचाने में मुझे रोजाना कठिन श्रम करना होता है, लेकिन ब्लॉग जारी होने के बाद जो प्रोत्साहन मिलता है, उसी का परिणाम है कि मैं सभी कठिनाईयों को पार पा लेता हूं। पाठकों के प्रोत्साहन की वजह से ही मेरे ब्लॉगों की संख्या एक हजार 900 के पार हो गई है। जिस तरह वाट्सएप गु्रप की संख्या अजमेर, राजस्थान और देश भर में लगातार बढ़ रही हैं, उसी तरह मुझे भी अपनी तकनीक को लगातार विस्तार देना पड़ रहा है। देश भर में रोजाना अनेक वाट्सएप ग्रुप के एडमिन मुझे जोड़ते हैं। जिस फोन का उपयोग मैं संवाद के लिए करता हूं, अधिकांश एडमिन उसी से अपने वाट्सएप ग्रुप को जोड़ लेते हैं। मुझे उस वक्त परेशानी होती है, जब मैं ग्रुप में ब्लॉग पोस्ट कर रहा होता हूं और तब फोन की घंटी बज जाती है। मैं अब नए जुडऩे वाले ग्रुप के एडमिन साहब से विनम्र निवेदन कर रहा हूं कि मेरे संवाद वाले फोन नंबर 9829071511 से कोई भी ग्रुप न जुड़ें। अब मैं वाट्सएप के लिए दो नए नंबर जारी कर रहा हूं। ये नंबर हैं 7976 58 5247 व 9462 20 0121। मैंने पूर्व में भी कहा था कि मेरे फेसबुक अकाउंट पर निर्धारित 5000 फ्रेन्डस पूरे हो गए हैं। अब मैं मेरे इस अकाउंट पर नए फ्रेन्डस नहीं बना सकता, लेकिन इसके बावजूद भी प्रतिदिन अनेक फ्रेन्डस रिक्वेस्ट प्राप्त हो रही है। ऐसे फ्रेन्डस के लिए मैंने फेसबुक पर अपना पेज बनाया है, जो लोग मुझे फ्रेन्डस रिक्वेस्ट भेज रहे हैं। उनसे आग्रह है कि वे मेरा फेसबुक पेज लाइक करें। मैं यहां यह भी बताना चाहता हूं कि फेसबुक पेज, ब्लॉग, वेबसाइट पर खबर के साथ फोटो भी देखे जा सकते हैं। कई मौकों पर खबर से ज्यादा फोटो अहमियत रखते हंै। मुझे उम्मीद है कि देशभर के  पाठक मुझे सहयोग और प्रोत्साहन देते रहेंगे। मेरे हर ब्लॉग के नीचे सभी तरह की जानकारी लिखी रहती है।   

(एस.पी.मित्तल) (29-10-16)
नोट: फोटोज यहां देखें। वेबसाइट www.spmittal.in 
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment