Thursday 29 September 2016

ब्लॉग का सम्मान

#1793
ब्लॉग का सम्मान 
====================
28 सितम्बर को अजमेर में पशुधन सहायक के पद पर कार्यरत अजय सैनी अपने साथियों के साथ मेरे दफ्तर आए और माला पहनाकर मेरा सम्मान किया। सैनी और उनके साथियों ने बताया कि वे रोजाना मेरे ब्लॉग पढ़ते हैं। ब्लॉग में ताजा घटनाओं पर जो सटीक और निष्पक्ष टिप्पणी होती है, उसी से वे लोग प्रभावित हंै। मैं इससे पहले कभी भी अजय सैनी और उनके साथियों से नहीं मिला था। मुझे लगा कि यह मेरे ब्लॉग का सम्मान है। इसीलिए मैंने सैनी और उनके साथियों के सम्मान को स्वीकार किया। मुझ जैसे कलम घसीट को यदि अंजान व्यक्ति आकर मालाएं पहनाएं तो यह पत्रकारिता का भी सम्मान है। मुझे यह जानकर खुशी हुई कि अजय सैनी ने सिक्किम मणिपाल यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी माध्यम से पत्रकारिता की एमजेएमसी की डिग्री भी ली है। इतना ही नहीं अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने के सिलसिले में अब वे उदयपुर स्थित पैसिफिक यूनिवर्सिटी से अजमेर में आवारा पशुओं पर पीएचडी भी कर रहे हैं। सैनी का कहना है कि अजमेर तभी स्मार्ट बनेगा, जब सड़कों पर कोई आवारा पशु नजर न आए। आज इन पशुओं की वजह से आए दिन लोग खासकर वरिष्ठ नागरिक दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं। मैं, अजय सैनी की सकारात्मक सोच की भी प्रशंसा करता हूं। साथ ही उनके साथ आए भवानी सिंह राठौड़, दिलीप चौधरी, भगवान सिंह भैरूंदा, ताहीर जफर का भी शुक्रगुजार हूं। 
(एस.पी. मित्तल)  (29-09-2016)
नोट- फोटोज मेरी वेबसाइट   www.spmittal.in 
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com/SPMittalblog

No comments:

Post a Comment