Sunday 30 November 2014

निर्वस्त्र हो गई अजमेर पुलिस

निर्वस्त्र हो गई अजमेर पुलिस
30 नवम्बर को जब प्रदेश की सीएम वसुंधरा राजे अजमेर में थी, तब दैनिक भास्कर के अजमेर संस्कारण में छह कॉलम में एक खबर प्रमुखता से प्रकाशित हुई। इस खबर में अजमेर पुलिस कंट्रोल रूप के प्रभारी इंस्पेक्टर हनुवंत सिंह भाटी को एक महिला के घर पर अद्र्धनग्न अवस्था में दिखाया गया। शायद नीचे के हिस्से को काट कर भास्कर ने थोड़ी लाज रख ली, अन्यथा ओरीनजल फोटो तो पूरा ही निर्वस्त्र था। यह वो ही सीआई भाटी है, जिनकी पत्नी श्रीमती चेतना भाटी अजमेर में ही ट्रेफिक पुलिस की इंस्पेक्टर हैं।
श्रीमती भाटी पर पिछले दिनों उनके पति की प्रेमिका ज्योति टांक ने बुरी तरह पीटने का आरोप लगाया था। इसमें कोई दो राय नहीं श्रीमती भाटी एक स्वाभिमानी राजपूत महिला हैं और उन्होंने पुलिस की नौकरी भी दिलेरी के साथ की है, लेकिन उनके पति की रंगीन  मिजाजी की वजह से वे होश भी खो बैठी हैं, इसलिए अजमेर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शरद चौधरी के विरुद्ध भी षडय़ंत्र का मुकदमा दर्ज करवा दिया है। हनुवंत, चेतना और ज्योति को लेकर जिस तरह खबरें प्रकाशित हो रही हैं, उससे अजमेर पुलिस पूरी तरह निर्वस्त्र हो गई है।
हालांकि अजमेर में रेंज के आईजी अमृत कलश भी बैठते हैं और कलश दैनिक भास्कर भी पढ़ते हैं। अब आईजी साहब को ही बताना होगा कि अजमेर पुलिस की जग हंसाई कब तक कराते रहेंगे। सवाल यह नहीं है कि दोषी कौन है, सवाल यह है कि जिस पुलिस का काम न्यायपूर्ण व्यवस्था करना है, वह पुलिस चौराहे पर निर्वस्त्र खड़ी है। वह भी तब जब मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे अजमेर में हैं। माना की सीआई दम्पत्ति को कोई पुलिस की इज्जत की कोई परवाह नहीं है, लेकिन आला अफसरों की तो कोई जिम्मेदारी होगी। 30  नवम्बर के भास्कर में सीआई भाटी और उनकी प्रेमिका ज्योति के बीच हुए एसएमएस की जो डिटेल छपी है, उससे तो आज के युवा भी शर्मशार हो रहे हैं। हो सकता है कि आने वाले दिनों में ट्रेफिक इंस्पेक्टर किसी बड़े अफसर का सीक्रेट उजागर कर दें। अच्छा तो सीआई दम्पत्ति को किसी शांतिपूर्ण और अध्यात्मवाली पोस्ट पर नियुक्त कर दिया। इसके साथ ही निर्वस्त्र हुई, अजमेर पुलिस को फिर से कपड़े पहनाए जाएं।
-(एस.पी.मित्तल)((spmittal.blogspot.in)

No comments:

Post a Comment