Thursday 4 April 2024

ज्योति और भागीरथ की जीत को सुनिश्चित करना चाहते हैं पीएम मोदी। 6 अप्रैल को पुष्कर में दोपहर को चुनावी सभा।भागीरथ को भरोसा दिलाया था, हम आपका ख्याल रखेेंगे।

राजस्थान के नागौर संसदीय क्षेत्र से भाजपा की प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और अजमेर से भागीरथ चौधरी की जीत को सुनिश्चित करने के लिए ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को पुष्कर में चुनावी सभा कर रहे हैं। अजमेर संसदीय क्षेत्र में आने वाला पुष्कर नागौर की सीमा से लगा हुआ है। कहा जा सकता है कि नागौर और अजमेर संसदीय क्षेत्र के लोगों के लिए पुष्कर एक उपयुक्त स्थान है। दोनों ही क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को भी पुष्कर आने में आसानी रहेगी। यूं तो पीएम मोदी के लिए भाजपा के सभी प्रत्याशी महत्वपूर्ण है। लेकिन ज्योति मिर्धा और भागीरथ चौधरी का महत्व इसलिए भी है कि दोनों ही हाल ही में विधानसभा चुनाव हार चुके हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार विधानसभा का चुनाव हारने के बाद भी ज्योति मिर्धा और भागीरथ चौधरी से पीएम मोदी ने मुलाकात की थी। दोनों को भरोसा दिलाया था कि उनके राजनीतिक भविष्य का ख्याल रखा जाएगा। सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी का कहना रहा कि उन्हें सब पता है कि विधानसभा चुनाव में किन कारणों से हार हुई। विधानसभा चुनाव में हारने के बाद माना जा रहा था कि दोनों को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा, लेकिन सभी आशंकाओं को हटाते हुए ज्योति मिर्धा को नागौर से और भागीरथ चौधरी को अजमेर से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया। दोनों ही जाट समुदाय से संबंध रखते हैं। 2019 के चुनाव में भागीरथ चौधरी अजमेर से चार लाख से भी ज्यादा मतों से विजयी हुई थे। वही नागौर से हनुमान बेनीवाल भी भाजपा के समर्थन से जीते थे। तब बेनीवाल ने ज्योति मिर्धा को कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर हराया था। राजनीति की बदली चाल में अब ज्योति मिर्धा भाजपा की उम्मीदवार है और हनुमान बेनीवाल कांग्रेस के समर्थन से चुनाव लड़ रहे हैं।
 
पीएम के लगातार दौरे:
पीएम मोदी राजस्थान के दौरे लगातार कर रहे है। 2 अप्रैल को मोदी ने जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र के कोटपूतली में चुनावी सभा को संबोधित किया तो 5 अप्रैल को मोदी की सभा चूरू में होगी। मोदी अगले ही दिन 6 अप्रैल को पुष्कर आएंगे। मोदी गत वर्ष मई में पुष्कर आए थे, तब उन्होंने अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर अपनी सरकार की उपलब्धियों को लेकर सभा की थी। तब मोदी ने पुष्कर में ब्रह्मा मंदिर में दर्शन भी किए थे। लेकिन इस बार पीएम मोदी सिर्फ चुनावी सभा को संबोधित करने आ रहे हैं। हालांकि अजमेर और नागौर में 26 अप्रैल को मतदान होना है, लेकिन ज्योति मिर्धा और भागीरथ चौधरी के पक्ष में माहौल बनाने के लिए मोदी 6 अप्रैल को ही सभा कर रहे है। मोदी की सभा को सफल बनाने के लिए अजमेर और नागौर के भाजपा नेता कड़ी मेहनत कर रहे है। पीएम की सभा पुष्कर के उस मैदान में होगी, जहां प्रतिवर्ष पुष्कर मेले में बड़े आयोजन होते हैं।
 
दो बजे होगी सभा:
पुष्कर नगर पालिका के अध्यक्ष कमल पाठक ने बताया कि मेला मैदान में पीएम मोदी की सभा दोपहर करीब दो बजे होगी। पीएम मोदी विशेष विमान से किशनगढ़ स्थित हवाई अड्डे पर उतरेंगे और फिर हेलीकॉप्टर के जरिए पुष्कर पहुंचेंगे। पीएम की सभा को लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है। पीएम का हेलीकॉप्टर ब्रह्मा मंदिर के निकट बने हेलीपैड पर उतरेगा। पीएम मोदी पुष्कर में करीब पौने घंटे तक रहे। 

S.P.MITTAL BLOGGER (04-04-2024)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment