Saturday 6 April 2024

पीएम मोदी ने पुष्कर की सभा में भाजपा नेता लखावत और विधायक अनिता भदेल का रुतबा बढ़ाया।ज्योति मिर्धा और भागीरथ चौधरी को दिया वोट मोदी को मजबूत करेगा। तेजाजी का चित्र पीएम को भेंट।सुरेश टांक और सारस्वत ने किशनगढ़ में स्वागत किया।

लोकसभा चुनाव को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 6 अप्रैल को हिंदुओं के प्रमुख तीर्थ स्थल पुष्कर में एक जनसभा को संबोधित किया। इस सभा में अजमेर और नागौर संसदीय क्षेत्र के लोगों ने बड़ी संख्या में भाग लिया। सभा में जब मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भाषण दे रहे थे, तब मोदी ने राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत को बुलाया और मुख्यमंत्री वाली खाली कुर्सी पर बैठने का इशारा किया। मोदी ने आत्मीयता के साथ लखावत ने बात की। मोदी ने जब लखावत के कंधे पर हाथ रखा तो प्रदर्शित हो रहा था कि भाजपा में लखावत की भूमिका से मोदी खुश है। सभा के बाद लखावत ने यह तो नहीं बताया कि देश के प्रधानमंत्री से उनकी क्या बात हुई, लेकिन लखावत ने कहा कि जब भी कोई व्यक्ति मोदी जी से मिलता है तो उसमें नई ऊर्जा देखने को मिलती है। मैंने भी नई ऊर्जा का अनुभव किया है। लखावत ने कहा कि नरेंद्र मोदी एक आध्यात्मिक शक्ति वाले पुरुष है। इस आध्यात्मिक शक्ति की वजह से ही देश को चुनौतियों से मुकाबला कर रहे है। सनातन धर्म में आध्यात्मिक शक्ति का विशेष महत्व है। पीएम मोदी सनातन धर्म के प्रबल समर्थक है। पीएम मोदी से मिलकर जो नई ऊर्जा मिली उसकी जानकारी मोबाइल नंबर 9414007610 पर ओंकार सिंह लखावत से ली जा सकती है।
 
भदेल ने किया मंच का संचालन:
पुष्कर में हुई पीएम मोदी की सभा के मंच का संचालन अजमेर दक्षिण क्षेत्र की भाजपा विधायक श्रीमती अनिता भदेल ने किया। भदेल ने इस अवसर का भरपूर फायदा उठाते हुए मोदी के सामने अपनी दक्षता दिखाई। पीएम मोदी जब मंच पर आए तब स्वागत है भाई स्वागत है, मोदी जी का स्वागत है के जमकर नारे लगाएवाए। पुष्कर की सभा में मंच  पर महिलाओं का महत्व भी देखने को मिला। जिला प्रमुख सुशील कंवर पलाड़ा, मेयर ब्रज लता हाड़ा आदि महिलाओं ने संयुक्त रूप से मोदी का स्वागत किया। अनिता भदेल ने नेताओं के भाषण के बीच में जिस तरह लोगों से संवाद किया उसकी सभी ने प्रशंसा की। पीएम की सभा के संचालन से अनिता भदेल भी उत्साहित है। भदेल ने कहा कि पिछले 25 वर्षों से राजनीति में सक्रिय होने के कारण कई नेताओं से मिलने का अवसर मिला है, लेकिन पीएम मोदी से मुलाकात का अलग ही प्रभाव महसूस किया है। भदेल ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का आभार जताया जिन्होंने पीएम की सभा के संचालन का अवसर दिया। मालूम हो कि राजनीति में आने से पहले अनिता भदेल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सेवा भारती के माध्यम से कच्ची बस्तियों के बच्चों को पढ़ाने का काम करती थी, तभी उन्हें पहली बार वार्ड पार्षद और फिर अजमरे नगर परिषद का सभापति बनने का अवसर मिला। 2003 में भदेल आरक्षित सीट अजमेर दक्षिण की विधायक बनी तो आज तक विधायक बनी हुई है। भदेल लगातार पांचवीं बार विधायक बनी है। प्रधानमंत्री की सभा के संचालन के बाद जो नई ऊर्जा का संचार हुआ है उसके बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829270288 पर अनिता भदेल से ली जा सकती है।
 
मोदी की मजबूती:
पुष्कर की सभा में पीएम मोदी ने कहा कि नागौर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी ज्योति मिर्धा और अजमेर से भागीरथ चौधरी को जो वोट मिलेगा उस से मोदी को मजबूती मिलेगी। इन दोनों प्रत्याशियों को दिया गया वोट सीधे मोदी के पास आएगा। सभा में मोदी ने ज्योति मिर्धा को अपनी छोटी बहन बताया तो भागीरथ चौधरी को संसद में अपना सहयोगी। मालूम हो कि चौधरी अजमेर के सांसद है। भाजपा ने चौधरी को ही दोबारा से उम्मीदवार बनाया है। पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भाषण के दौरान जिस प्रकार वरिष्ठ नेता लखावत से बात की, उसी प्रकार एक एक कर ज्योति मिर्धा और भागीरथ चौधरी से बात की। इन दोनों से चुनाव तैयारियों के बारे में जानकारी ली।
 
तेजाजी का फोटो:
पुष्कर की सभा के मंच पर अजमेर के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी और नागौर के प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने जाट समुदाय के आराध्य देव तेजाजी महाराज का चित्र पीएम मोदी को भेंट किया। जब यह चित्र मोदी को भेंट किया जा रहा था, तब सभा में तेजाजी महाराज की जय की आवाज गूंज रही थी। मालूम हो कि भाजपा के दोनों प्रत्याशी जाट समुदाय से संबंध रखते हैं। अजमेर संसदीय क्षेत्र में ही सुरसुरा में तेजाजी महाराज का ऐतिहासिक मंदिर भी है।
 
टाक और सारस्वत ने भी स्वागत किया:
पुष्कर की सभा में आने से पहले पीएम मोदी विशेष विमान से किशनगढ़ एयरपोर्ट पहुंचे यहां पूर्व विधायक सुरेश टाक और देहात भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रो. भगवती प्रसाद सारस्वत ने मोदी का स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि सुरेश टाक हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं। 2018 में टाक ने भाजपा छोड़ कर निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और किशनगढ़ के विधायक बने। इस बार भी टाक ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ा लेकिन 80 हजार वोट लेने के बाद भी टाक चुनाव नहीं जीत सके। टांक के प्रभाव को देखते हुए ही हाल ही में उन्हें भाजपा में शामिल कर लिया गया है। टाक की ताजा राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी मोबाइल नंबर 9414010882 पर ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (07-04-2024)

Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment