Friday 10 November 2023

राजस्थान में गहलोत की मुफ्त की गारंटियों पर कन्हैयालाल की गर्दन काटने, मंत्री धारीवाल का मर्दों वाला बयान और पीएफआई की गतिविधियों की घटनाएं हावी।अब हर दूसरे दिन होगी पीएम मोदी की चुनावी सभा।बागियों के लिए भाजपा के दरवाजे अब हमेशा के लिए बंद-प्रहलाद जोशी।p

9 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान में चुनाव प्रचार की शुरुआत उदयपुर से की। मोदी 23 नवंबर तक प्रदेश में करीब दस जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यानी हर दूसरे दिन पीएम की सभा राजस्थान में होगी। इन ताबड़तोड़ सभाओं से राजस्थान के चुनावी माहौल का अंदाजा लगाया जा सकता है। कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी चुनावी सभाओं के लिए राजस्थान आएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रतिदिन दो तीन सभाएं कर रहे हैं। सीएम गहलोत का फोकस अपनी मुफ्त की गारंटियों पर है। वहीं 9 नवंबर की पहली चुनावी सभा में पीएम मोदी ने अपने प्रचार के तरीके को स्पष्ट कर दिया है। पीएम ने अपनी पहली सभा में राजस्थान के उस उदयपुर शहर में की जहां सर तन से जुदा अभियान के अंतर्गत कन्हैयालाल दर्जी की गर्दन काटी गई थी। पीएम ने इस घटना का जिक्र अपने भाषण में भी किया। पीएम ने कहा कि राजस्थान में आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति रखने वाली सरकार है। इसलिए कन्हैयालाल की गर्दन काट दी गई। पीएम ने पीएफआई का उल्लेख करते हुए कहा कि संगठन से जुड़े लोग देश का माहौल खराब करते हैं और राजस्थान में सरकार की ओर से ऐसे लोगों के प्रति सहानुभूति दिखाई जाती है। पीएम ने अपने संबोधन में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल के मर्दो वाले बयान का भी उल्लेख किया। पीएम ने कहा कि राजस्थान के मर्दो की पहचान अपनी मातृभूमि के लिए बलिदान देने के लिए होती है। राजस्थान का इतिहास गवाह है कि यहां के पुरुषों ने अपने मान सम्मान के लिए बड़े से बड़ा बलिदान दिया है, लेकिन आज सरकार में बैठे मंत्री महिलाओं पर होने वाली ज्यातिदयों के संदर्भ में राजस्थान के मर्दों की तुलना कर रहे हैं। ऐसा बयान देकर मंत्री ने राजस्थान के बलिदानियों का अपमान किया है। पीएम ने कहा कि आज राजस्थान में ऐसी सरकार की जरूरत है जो आतंकवादियों और आपराधिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही कर सके। अपराधियों में सरकार का भय नहीं है। उन्होंने कहा कि महिलाओं पर ज्यादतियों के मामलों में राजस्थान पहले नंबर है। पीएम मोदी ने अपने प्रचार के तरीके को स्पष्ट कर दिया है और राजस्थान की जनता को इस बात का अहसास कराया कि सबसे पहले सुरक्षा की गारंटी चाहिए जो भाजपा ही दे सकती है। यदि सर तन से जुदा अभियान में गर्दन काटी जाती रहेंगी, बलात्कारियों की तुलना पुरुषों की मर्दानगी से जी जाएगी तो फिर मुफ्त की गारंटियों का कोई फायदा नहीं है।
 
बागियों को चेतावनी:
केंद्रीय मंत्री और राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा है कि भाजपा के जो नेता बागी होकर अधिकृत उम्मीदवार के सामने चुनाव लड़ रहे हैं, उन्हें तुरंत प्रभाव से अधिकृत प्रत्याशी के समर्थन में रिटायर हो जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि बागी प्रत्याशी रिटायर नहीं होते हैं तो फिर भाजपा में उनके लिए दरवाजे हमेशा के लिए बंद हैं। उन्होंने कहा कि बागी प्रत्याशियों का लग रहा है कि चुनाव के बाद वे फिर से भाजपा में शामिल हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने इस संबंध में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात की है। भाजपा के किसी भी बागी उम्मीदवार को फिर से पार्टी में शामिल नहीं किया जाएगा। 

S.P.MITTAL BLOGGER (10-11-2023)

Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment