Saturday 9 July 2016

सीएम के दौरे के मद्देनजर मंजीतसिंह अजमेर आए। एडीए और नगर निगम की कार्यक्षमता पर उठाए सवाल। बजरंग पेट्रोल पम्प सीज करने की मांग।

#1537
सीएम के दौरे के मद्देनजर मंजीतसिंह अजमेर आए। एडीए और नगर निगम की कार्यक्षमता पर उठाए सवाल। बजरंग पेट्रोल पम्प सीज करने की मांग।
----------------------------------
स्वतंत्रता दिवस के राज्य स्तरीय समारोह की तैयारियों के सिलसिले में 9 जुलाई को राजस्थान के स्वायत शासन विभाग के प्रमुख शासन सचिव मंजीत सिंह ने अजमेर और पुष्कर का दौरा किया। मालूम हो कि स्वतंत्रता दिवस समारोह में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तीन दिनों तक अजमेर में ही रहेंगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक 13 व 14 व 15 अगस्त तक मुख्यमंत्री अजमेर में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगी। सीएम के तीन दिवसीय दौरे में कोई कमी न रहे इसको लेकर 9 जुलाई को मंजीत सिंह ने अजमेर में उन सभी स्थानों का देखा, जहां सीएम को जाना है। नया बाजार में बनने वाले हेरिटेज वॉक वे, रीजनल कॉलेज के सामने आनासागर के किनारे बनी चौपाटी, जेएलएन अस्पताल के बाहर बनाए गए भूमिगत कचरा पात्र आदि को मंजीत सिंह ने बारीकी के साथ देखा। इस दौरे में उनके साथ जिला कलेक्टर गौरवल गोयल, एडीए अध्यक्ष शिवशंकर हेड़ा, मेयर धर्मेन्द्र गहलोत एवं संबंधित विभागों के बड़े अधिकारी भी थे। सिंह ने विभिन्न कार्यो में आवश्यक सुधार के दिशा निर्देश भी दिए। सिंह ने माना कि केन्द्र सरकार की अमृत योजना के महत्वपूर्ण काम नगर निगम अथवा एडीए से नहीं करवाए जाएंगे। उन्होंने स्पष्ट कहा कि बड़े काम करने में ये दोनों संस्थान सक्षम नहीं है।
पेट्रोल पम्प को सीज करने की मांग :
आरटीआई कार्यकर्ता एस एन गर्ग ने 9 जुलाई को ही प्रमुख शासन सचिव मंजित सिंह से मुलाकात की। इस मुलाकात में सिंह को एक ज्ञापन दिया गया। इस ज्ञापन में मांग की गई कि पटेल मैदान के सामने जयपुर रोड पर स्थित बजरंग पेट्रोल पम्प को तत्काल सीज किया जाए। ज्ञापन में बताया गया कि पेट्रोल पम्प की जमीन पर ही मालिक प्रदीप गर्ग और विजय गर्ग ने व्यावसायिक शो रूम का निर्माण करवाया है। नगर निगम ने व्यावसायिक निर्माण की अनुमति लेते समय गर्ग बंधुओं ने लिखित में वायदा किया था कि पेट्रोल पम्प को बंद कर दिया जाएगा। इसी शर्त पर निगम ने कॉम्पलेक्स की अनुमति दी। गर्ग बंधुओं ने कॉम्पलेक्स तो बना दिया लेकिन पेट्रोल पम्प को बंद नहीं किया। पेट्रोल पम्प के लिए जितनी भूमि चाहिए उतनी भूमि नहीं है। ऐसे में पेट्रोल पम्प का संचालन गैर कानूनी तरीके से हो रहा है। गर्ग ने कहा कि 15 अगस्त पर भी पटेल मैदान पर स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह होना है। सुरक्षा की दृष्टि से भी पेट्रोल पम्प खतरनाक है। समारोह में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी उपस्थित रहेगी। गर्ग ने ज्ञापन पर मंजीत सिंह ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया है।
(एस.पी. मित्तल)  (09-07-2016)
(www.spmittal.in) M-09829071511
www.facebook.com /spmittal.in

No comments:

Post a Comment