Wednesday 26 July 2017

#2825
बरसात में अजमेर की सड़कों पर चलना मुश्किल। खड्डों के कारण प्रतिदिन हो रही है दुर्घटनाएं।
=====
कहने को तो अजमेर शहर के दोनों भाजपा विधायक स्वतंत्र प्रभार के मंत्री हैं। नगर निगम और अजमेर विकास प्राधिकरण से लेकर जिला परिषद आदि संस्था पर भी भाजपा के नेता विराजमान हैं। लेकिन इसे अफसोसनाक ही कहा जाएगा कि बरसात के दिनों में सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है। खड्डों की वह से रोजाना दुर्घटनाएं हो रही हैं। बरसात में सड़कों की मरम्मत नहीं हो सकती, यह तर्क बेमानी है, क्योंकि गत वर्ष 15 अगस्त को जब अजमेर में राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया था, तब तेज बरसात में भी खड्डों को भरा गया। तब यह प्रचारित किया गया कि अब बरसात में भी डामर की सड़क बनाने की तकनीक आ गई है। 
बरसात में सड़कों की मरम्मत इसलिए हुई कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समारोह में भाग लेने के लिए अजमेर में थी। यानि प्रशासन के अधिकारी मुख्यमंत्री की मौजूदगी की वजह से बरसात में भी सड़कों की मरम्मत कर सकते हैं। लेकिन बगैर मुख्यमंत्री के लोगों को खड्डे वाली सड़कों पर ही चलना होगा। शहर के प्रमुख बाजारों की सड़कों पर एक-एक फीट के खड्डे हो गए हैं। मंत्री और सरकारी अधिकारी तो बड़े टायरों वाले वाहनों में बैठकर निकल जाते हैं, लेकिन दुपहिया वाहन चालकों को भारी परेशानी होती है। खड्डों की वहज से वरिष्ठ नागरिक तो वाहन ही नहीं चला पा रहे हैं। 
एक ट्रक माल की दरकार:
जानकार सूत्रों के अनुसार शहर भर की सड़कों के खड्डे भरने के लिए मात्र एक ट्रक माल (रोडी-डामर) की जरुरत है। सवाल उठता है कि क्या प्रशासन के पास एक ट्रक सामग्री भी नहीं है? जबकि स्मार्ट सिटी के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहे हैं। एक ओर अजमेर को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रचार हो रहा है तो दूसरी ओर बाहर से आने वालों को भी खड्डा युक्त सड़कों पर चलना पड़ रहा है। 
एस.पी.मित्तल) (26-07-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment