Saturday 9 September 2023

अजमेर जिले में भाजपा की परिवर्तन यात्रा से चार लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य। 12 सितंबर को पाली की सीमा से प्रवेश और 15 को पुष्कर से विदाई।स्वर्गीय मूलचंद चौहान की स्मृति में राजस्थान रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट शुरू। 350 प्रतिभागी।नसीराबाद से भाजपा उम्मीदवार के लिए पूर्व प्रधान दिलीप पचार की भी दावेदारी।

5 सितंबर को रामदेवरा तीर्थ स्थल से आरंभ हुई भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा 12 सितंबर को पाली से अजमेर क्षेत्र में प्रवेश करेगी। नवगठित ब्यावर जिले की सीमा में शाम सात बजे यात्रा का प्रवेश होगा। देहात के साथ साथ अजमेर शहर में भी यात्रा के दौरान सभाएं और जगह जगह स्वागत के कार्यक्रम हैं इसलिए भाजपा ने यात्रा से चार लाख लोगों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। भाजपा के देहात जिला अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा ने तीन लाख और शहर जिला अध्यक्ष रमेश सोनी ने एक लाख लोगों को जोड़ने की योजना बनाई है। यात्रा को सफल बनाने के लिए भाजपा के वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, सुरेश रावत, शंकर सिंह रावत और रामस्वरूप लांबा सक्रिय हैं। टिकट मांगने वाले भाजपा नेता भी यात्रा के बहाने अपना शक्ति प्रदर्शन कर रहे हैं। देहात जिला अध्यक्ष भूतड़ा ने बताया कि यात्रा 12 सितंबर को सायं सात बजे ब्यावर की सीमा में प्रवेश करेगी। रात्रि को ही ब्यावर शहर के चांग गेट पर आम सभा रखी गई है। शहर में यात्रा का जगह जगह स्वागत होगा। 13 सितंबर को सुबह यात्रा का रथ ब्यावर से खरवा, मसूदा, विजयनगर (27 मील चौराहा), बांदनवाड़ा, भिनाय, नागेलाव होते हुए शाम को केकड़ी पहुंचेगी। केकड़ी में भी सभा होगी। रात्रि विश्राम केकड़ी में ही रखा गया है। 14 सितंबर को सुबह केकड़ी से रवाना होकर सरवाड़, नसीराबाद, श्रीनगर, किशनगढ़ होते हुए शाम को अजमेर शहर में प्रवेश करेगी। शहर जिला अध्यक्ष रमेश सोनी ने बताया कि यात्रा का एमडीएस चौराहे पर भव्य स्वागत होगा। यहां से 300 बाइकर्स के साथ परिवर्तन रथ केसरगंज गोल चक्कर पर पहुंचेगा। यही पर ही शाम को सभा होगी। रात्रि विश्राम अजमेर में ही रखा गया है। यात्रा 15 सितंबर को सुबह अजमेर से रवाना होकर पुष्कर पहुंचेगी और फिर नागौर की सीमा में प्रवेश करेगी। भूतड़ा और सोनी की यात्रा को लेकर भाजपा के कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। अजमेर क्षेत्र में जो तीन बड़ी सभाएं होंगी, उनमें प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के नेता भी भाग लेंगे। यात्रा की तैयारियों के संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414010555 पर देवीशंकर भूतड़ा और 9660368449 पर शहर अध्यक्ष रमेश सोनी से ली जा सकती है।
 
रैंकिंग टूर्नामेंट:
देश के जाने माने खेल अधिकारी स्वर्गीय मूलचंद चौहान की स्मृति में तृतीय राजस्थान रैंकिंग टेबल टेनिस टूर्नामेंट का शुभारंभ 9 सितंबर को अजमेर के पटेल मैदान स्थित इंडोर स्टेडियम में हुआ। स्वर्गीय चौहान की पुत्री और अजमेर की आयकर अधिकारी श्रीमती मधु सैनी ने बताया कि यह टूर्नामेंट 11 सितंबर तक चलेगा। इस टूर्नामेंट में प्रदेश के 12 जिलों के 350 से भी ज्यादा खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इनमें प्रादेशिक और राष्ट्रीय स्तर के टीटी खिलाड़ी भी शामिल हैं। यह प्रतियोगिता बालक-बालिका, पुरुष-महिला वर्ग में अलग-अलग (भार वर्ग) में होगी। सभी विजेता खिलाडिय़ों को नकद ईनाम के साथ साथ सर्टिफिकेट स्मृति चिह्न भी दिया जाएगा। सभी वर्गों में विजेता को एक लाख तथा उपविजेता को पचास हजार रुपए की नकद राशि दी जाएगी। श्रीमती सैनी ने बताया कि अजमेर के सभी खेलप्रेमी इस टूर्नामेंट में सक्रिय हैं। खिलाडिय़ों को ब्यावर रोड स्थित कच्छावा रिसोर्ट में ठहराया गया है। समाजसेवी हनुमान प्रसाद कच्छावा का टूर्नामेंट में विशेष योगदान है। उन्होंने बताया कि उनके पिता मूलचंद चौहान कई वर्षों तक अखिल भारतीय टेबिल टेनिस एसोसिएशन के महासचिव रहे। चौहान के कार्यकाल में खिलाडिय़ों ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अनेक पदक हासिल किए। उन्हीं के कार्यकाल में अजमेर के इंडोर स्टेडियम में पेट्रोलियम एकेडमी की शुरुआत हुई। यही वजह  रही कि अजमेर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टीटी खिलाड़ी तैयार हुए। इंडोर स्टेडियम को स्पोट्र्स कॉम्प्लैक्स बनाने में भी उनके पिता का विशेष योगदान रहा। खेलों में योगदान की वजह से ही स्वर्गीय चौहान को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई बार सम्मानित किया गया है। आयोजन से जुड़े अजमेर डिस्कॉम के पूर्व एमडी वीएस भाटी ने बताया कि भाग लेने वाले सभी खिलाडिय़ों के लिए आवास और भोजन की व्यवस्था टूर्नामेंट कमेटी की ओर से की गई है। टूर्नामेंट के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9530400569 पर मधु सैनी और 9829032509 पर बीएस भाटी से ली जा सकती है।
 
पचार की दावेदारी:
अजमेर की नसीराबाद विधानसभा क्षेत्र के पीसांगन पंचायत समिति के पूर्व प्रधान और मौजूदा समय में जिला परिषद के सदस्य दिलीप पचार ने भी भाजपा उम्मीदवार के लिए अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है। पचार पिछले 18 वर्षों से भाजपा में सक्रिय हैं और समय समय पर भाजपा के जन आंदोलन में सक्रिय भूमिका निभाई है। पचार का कहना है कि उनकी पार्टी में सक्रियता को देखते हुए आगामी विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाया जावे। पचार ने कहा कि अब तक का यह अनुभव रहा है कि नसीराबाद से बाहर के नेता आकर विधायक बन जाते हैं। बाद में क्षेत्र की उपेक्षा होती है। विधायक बनने वालों का निवास नसीराबाद नहीं होने की वजह से लोगों को अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। वे हमेशा नसीराबाद में सक्रिय रहे और अभी भी गांव जेठाना में उनका निवास है। पचार की राजनीतिक गतिविधियों की और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9929944334 पर ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (09-09-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment