Sunday 24 September 2023

85 हजार बीघा भूमि अडानी को देने पर राहुल गांधी अपने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सवाल क्यों नहीं पूछते?राहुल ने जयपुर में जब केंद्र में सरकार बनाने का दावा किया, तब गुजरात में शरद पवार ने अडानी समूह के पावर प्लांट का उद्घाटन किया।

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने 23 सितंबर को भी जयपुर प्रवास में उद्योगपति गौतम अडानी का मुद्दा उठाया। राहुल ने राजस्थान की जनता से कहा कि विधानसभा चुनाव में जब आप अडानी पर सवाल पूछेंगे तो भाजपाई भाग जाएंगे। राहुल गांधी प्रदेश की जनता से सवाल पूछने की बात कर रहे हैं, लेकिन अच्छा होता कि अडानी समूह को राजस्थान में 85 हजार बीघा भूमि देने पर अपनी पार्टी के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से सवाल पूछते। गहलोत ने गौतम अडानी को एक सफल उद्योगपति मानते हुए 85 हजार बीघा भूमि आवंटित की है ताकि सौर ऊर्जा का उत्पादन हो सके। इतना ही नहीं महंगे कोयले की खरीद पर भी अडानी को करोड़ों रुपए का मुआवजा दिया गया है। यदि राहुल गांधी की नजर में अडानी समूह लूटेरा है तो फिर अशोक गहलोत उसी समूह पर इतना मेहरबान क्यों है? राहुल गांधी को पहले इस हेमरबानी का राज गहलोत से जानना चाहिए। राहुल गांधी का कहना रहा कि अडानी का मुद्दा उठाते हैं, इसलिए कभी उनकी संसद सदस्यता छीनी जाती है तो कभी किसी केस को लेकर दबाव बनाया जाता है। बड़ी  अजीब बात है कि जिन अडानी के कारण केंद्र सरकार राहुल गांधी को तंग कर रही है, उन्हीं अडानी पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार मेहरबान है। क्या अशोक गहलोत में इतनी हिम्मत है कि राहुल गांधी के दुश्मन को लगातार मदद करें? इस सवाल का जवाब तो राहुल गांधी को ही देना है।  

पंवार, अडानी और सरकार:
23 सितंबर को जयपुर में ही राहुल ने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार बनते ही महिला आरक्षण को लागू कर दिया जाएगा। राहुल को उम्मीद है कि 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष के इंडिया गठबंधन को बहुमत मिलेगा। राहुल गांधी के दावे अपनी जगह है, लेकिन हकीकत यह है कि 23 सितंबर को जब राहुल सरकार बनने का दावा कर रहे थे, तभी गुजरात के बासणा में इंडिया गठबंधन के प्रमुख सदस्य एनसीपी के मुखिया शरद पवार देश के प्रमुख उद्योगपति और राहुल गांधी के दुश्मन नंबर एक गौतम अडानी के लेक्टोफेरिन पावर प्लांट एक्सिम का उद्घाटन कर रहे थे। पवार ने न केवल प्लांट का उद्घाटन किया बल्कि अडानी के घर और दफ्तर में भी मेहमान नवाजी का लुत्फ उठाया। यानी जिन शरद पंवार के दम पर राहुल गांधी केंद्र में सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं, वो शरद पंवार तो मोदी सरकार के हमदर्द गौतम अडानी के प्लांट का उद्घाटन कर रहे हैं। इससे राहुल गांधी को अपने दावे की हकीकत का अंदाजा लगा लेना चाहिए। 

S.P.MITTAL BLOGGER (24-09-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment