Friday 6 September 2024

अजमेर के मित्तल मॉल में मात्र 15 हजार रुपए प्रतिमाह किराये पर छोटे दुकानदारों के लिए कियोस्क उपलब्ध।लिफ्ट, एस्केलेटर, एसी, सिनेमाघर पार्किंग आदि सुविधा वाले मार्ग में प्रतिदिन 12 हजार से ज्यादा ग्राहकों की आवक।सभी इंटरनेशनल ब्रांड के उत्पाद उपलब्ध। 88 कमरों वाला तीन सितारा होटल सरोवर जल्द।

अजमेर ही नहीं बल्कि राजस्थान का सर्वाधिक लोकप्रिय मित्तल मॉल अब छोटे दुकानदारों के लिए भी कियोस्क उपलब्ध करवाने जा रहा है। मित्तल मॉल की प्रसिद्धि का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रतिदिन 12 हजार ग्राहक आ रहे हैं। वातानुकूलित मॉल में लिफ्ट, एस्केलेटर (स्वचलित सीढिय़ा) सिनेमाघर, पार्किंग आदि की सुविधाएं उपलब्ध है। इन सभी सुविधाओं का कियोस्क से माल खरीदने वाले ग्राहक भी कर सकते हैं। मात्र 15 हजार रुपए प्रतिमाह किराये पर उपलब्ध होने वाले इन कियोस्क के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9256773777 और 9256774777 पर ली जा सकती है।  
मित्तल ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट सीए श्याम सोमानी ने बताया कि मॉल प्रमोटर्स ने अजमेराइट्स को खुद के व्यापार अथवा उनके नवाचार को प्रोत्साहन देने के लिए अजमेर के यंग एण्ड फ्यूचर जनरेशन का अपना लोकल रिटेल मार्केट मित्तल मॉल की तीसरी मंजिल पर खोलने का ऐलान किया है। पूरे एक फ्लोर पर लोकल रिटेल मार्केट की परिकल्पना इस नजरिए से की है कि कोई भी अपने यंग एण्ड फ्यूचर जनरेशन के लिए छोटी-बड़ी हर साइज की दुकान खरीद सकता है। शहर के परकोटे के भीतर विविध बाजारों के कारोबारी अपना व्यापार बढ़ाने के नजरिए से मित्तल मॉल के इस लोकल रिटेल मार्केट को बेहतरीन अवसर के रूप में ले रहे हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में अजमेर के तंग बाजारों और सड़कों पर ट्रैफिक एवं पार्किंग की भारी असुविधा के रहते उनके परमानेंट फैमली कस्टमर की ग्राहकी में दिन प्रतिदिन कमी उन्हें अखरने लग रही है। इस चिंता और चिंतन के विषय का समाधान उन्हें मित्तल मॉल में उपलब्ध कराया जा रहा है। यहां हर दिन नए पर्यटकों का एक बड़ा फुटफॉल नियमित उपलब्ध होने से एक बिल्कुल नया ग्राहक वर्ग उनके व्यापार को बढ़ाने में नई ऊर्जा और नई गति देने में सहायक रहेगा।

यूनिक ऑफर करने वालों के होंगे 50 कियोस्क:
ग्राहकों को कुछ यूनिक ऑफर करने वाले कारोबारियों अथवा नवोदित महिला उद्यमियों को जो कि अब तक अपना आर्ट क्राफ्ट का काम घर से किया करती हैं । जिनके पास कुछ यूनिक ऑफर करने को है किन्तु वे शॉप्स खरीदने में इनवेस्ट नहीं कर सकते हैं। उन्हें मित्तल मॉल में आवश्यक फर्नीचर से सुसज्जित कियोस्क उपलब्ध कराया जा रहा है। रेंट बेस पर कियोस्क की उपलब्धता पंद्रह हजार रुपए से प्रारम्भ है। इस तरह वे बड़े नेशनल व इंटरनेशनल ब्रांड के शोरूम के साथ ही अपने लघु उद्योग का प्रमोशन कर सकेंगे। अपने हाथ से बने आर्ट एवं क्राफ्ट की भी मार्केटिंग कर सकेंगे। रोजमर्रा के जीवन से जुड़ी चीजों के इस अजमेर बाजार में बेबी केयर प्रोडक्ट, बैंगल, बिंदी वगैरहा, खास तरह की चॉकलेट, कम्प्यूटर एसेसरीज, कॉस्मेटिक, क्राकरी एंड कटलरी, डोमेस्टिक प्रोडक्ट, ड्रेसेज ऑन रेंट, होम डेकोर, होजरी, किचन एपलाइंसेस, पैकेजिंग मेटेरियल, पेंटिंग्स, फोटो फ्रेम, पर्स व हैंड बैग, स्टेशनरी, स्पोर्टस, खिलौने, सनग्लासेस, घडिय़ां, शादी का सामान, दूल्हा-दुल्हन से संबंधित शगुन सामग्री वगैरहा महत्वपूर्ण चीजें होंगी जिनके लिए जरूरत पडऩे पर सामान्य रूप से लोगों को शहर के अलग अलग मार्केट में जाना होता है। यहां उन्हें अपने पुराने ग्राहक तो मिलेंगे ही साथ नया ग्राहक वर्ग भी मिलेगा।

शॉप्स में निश्चित रिटर्न के साथ निवेश का ऑफर:
वे लोग जो राजस्थान से बाहर अपना कारोबार करते हुए भी अजमेर से अपना नाता बनाए रखना चाहते हैं अथवा जिन लोगों के यहां ट्रेडिशनल पेरेंटल बिजनेस हाऊसेस होने के कारण वे चाहते हैं कि यहां ना रहते हुए भी अजमेर में भी उनका निवेश बना रहे वे मित्तल मॉल में पहले से ब्रांड द्वारा संचालित स्टोर को खरीद कर निश्चित रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं।  

होटल सरोवर पोर्टिको खुलने जा रहा है:
मित्तल मॉल में शीघ्र ही 88 कमरों व दस हजार स्क्वायर फीट बैंक्वेट हॉल, अन्य कार्यक्रमों के लिए रूफटॉप स्विमिंग पूल साइड पर बगीचे व मल्टी कुजिन रेस्टोरेंट से सुसज्जित चार सितारा रेटिंग वाला सरोवर ग्रुप का होटल सरोवर पोर्टिको खुलने जा रहा है। इस होटल में एक साथ दो शादियां, छोटी और बड़ी व्यावसायिक कॉन्फ्रेंस व पार्टियां पूरे इत्मीनान से की जा सकती हैं।

डेस्टिनेशन मैरिज व बड़ी पार्टी का बेहतरीन स्थान:
एक ही छत के होटल बाजार व अन्य तमाम सहूलियत व सुख सुविधाएं मसलन सेंट्रली एयर कंडीशन, 10 एस्केलेटर्स तथा 11 लिफ्ट्स, शतप्रतिशत पावर बैकअप सहित तीन मंजिला दोहरे स्तर पर विस्तार की जाने वाली पार्किंग की सुविधा उपलब्ध होने से मित्तल मॉल डेस्टिनेशन मैरिज के लिए भी दूल्हे और दुल्हन दोनों पक्षों की शानदार पसंद बनकर उभरने जा रहा है।

आकर्षक है मित्तल मॉल:
अनेक नामचीन नेशनल और इंटरनेशनल ब्रांड्स आउटलेट, हाइपर, एंकर एंड रिटेल शोरूम, डिलीशियस फूड रेस्टोरेंट्स व एंटरटेनमेंट सहित चार स्क्रीन वाले मल्टीप्लेक्स पीवीआर सिनेमा को एक ही छत के नीचे संजोए अजमेर की अनूठी शान और पहचान बना मित्तल मॉल हर दिन अजमेर पहुंच रहे हजारों पर्यटकों को बरबस अपनी ओर खींच रहा है। मित्तल मॉल का आउटलुक ही इतना लुभावना और आकर्षित करने वाला है कि उसके भीतर की खूबसूरती और सजावट के तो क्या ही कहने। अजमेर आने वाले हर कोई चाहे वह धार्मिक पर्यटक हो या व्यावसायिक कारोबार सामाजिक सरोकार निभाने आ रहा व्यक्ति हो या होस्टलर स्कूल व कॉलेज विद्यार्थियों के अभिभावक अपनी तमाम व्यस्तता के बावजूद मित्तल मॉल जाए बिना अपने आप को कदाचित रोक नहीं पा रहा। मित्तल मॉल के अंदर अपने पूरे वैभव से संचालित शॉपर्स स्टॉप, जूडियो, नायका, जेड ब्लयू, रेयर रैबिट, लिवाइस, यूएस पोलो, ब्लैकबेरी, मोंटीकार्लो, स्पाइकर्स, लेंसकार्ट, कलरप्लस जैसे एक से बढ़कर एक ब्रांड्स के बड़े एंकर स्टोर्स, शोरूम्स के अलावा नामचीन ब्रांड के फूड रेस्टोरेंट्स एवं गेम्सजोन पर बड़ी संख्या में ग्राहकों की उपलब्धता देखी जाने लगी है।

S.P.MITTAL BLOGGER (06-09-2024)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment