Thursday 23 November 2023

अजमेर में वैश्य समाज के प्रतिनिधि, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के निमंत्रण का इंतजार ही करते रहे गए। नहीं हो सका डैमेज कंट्रोल।रिटायर आईएएस हनुमान सिंह भाटी भाजपा के प्रचार में जुटे। 132 सीटों का दावा।पुष्कर के जोगणिया धाम में कार्तिक महोत्सव 23 नवंबर से।

अजमेर में वैश्य समाज के नाराज लोगों को मनाने के लिए केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने 21 नवंबर को अजमेर का दौरा किया।  तय कार्यक्रम के अनुसार गोयल को अजमेर में वैश्य समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात करनी थी। इस मुलाकात में उन लोगों को भी शामिल होना था, जिन्होंने अजमेर उत्तर से भाजपा के बागी प्रत्याशी ज्ञान सारस्वत को अपना समर्थन दिया है। लेकिन पीयूष गोयल 21 नवंबर को अजमेर तो आए लेकिन उनकी मुलाकात वैश्य समाज के नाराज प्रतिनिधियों से नहीं हो सकी। खंडेलवाल समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे कालीचरण खंडेलवाल, अग्रवाल समाज के अशोक पंसारी, सुभाष खंडेलवाल, रमेश तापडिय़ा आदि प्रतिनिधि गोयल से मुलाकात के निमंत्रण का इंतजार भी करते रह गए। भाजपा के प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के संभाग प्रभारी सुभाष काबरा, जिला अध्यक्ष उमेश गर्ग तक को पीयूष गोयल से नहीं मिलवाया गया। यही वजह रही कि पीयूष गोयल के आने के बाद भी वैश्य समुदाय का डे्रमेज कंट्रोल नहीं हो सका। दावा तो यह भी किया गया कि गोयल ने अजमेर के प्रबुद्धजनों से मुलाकात भी की है, लेकिन इन प्रबुद्धजनों में वैश्य समाज के प्रमुख प्रतिनिधि नदारद रहे। मालूम हो कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी वासुदेव देवनानी को बागी प्रत्याशी  ज्ञान सारस्वत से भी कड़ा मुलाकात करना पड़ रहा है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी महेंद्र सिंह रलावता अपने राजपूत समाज और मुस्लिम समुदाय के एकजुट होने से जीत के प्रति आश्वस्त है।
 
132 सीटों का दावा:
रिटायर आईएएस हनुमान सिंह भाटी ने दावा किया है कि राजस्थान में भाजपा को 132 सीटें मिलेंगी। भाटी ने कहा कि इन दिनों वे प्रदेश भर का दौरा कर भाजपा के उम्मीदवार को जिताने का काम कर रहे हैं। उन्होंने जैसलमेर से लेकर अलवर तक का दौरा किया है। सभी जगह पर भाजपा के पक्ष में माहौल है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करने तथा अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनने की वजह से भी भाजपा की लोकप्रियता बढ़ी है। लोगों का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति विशेष लगाव है। उन्होंने अजमेर और नागौर में भी प्रचार किया है। उनका प्रयास है कि प्रदेश भर से राजपूत मतदाता एकजुट होकर भाजपा के पक्ष में मतदान करें। भाटी की ताजा राजनीतिक गतिविधियों की जानकारी मोबाइल नंबर 9829866628 पर ली जा सकती है।
 
कार्तिक महोत्सव:
पुष्कर स्थित आईएमटी कॉलोनी के जोगणिया धाम में एकादशी से पूर्णिमा तक कार्तिक महोत्सव मनाया जाएगा। 23 नवंबर से 27 नवंबर तक धाम में विशेष धार्मिक आयोजन होंगे। रोजाना पवित्र जल से सातु बहना बिजासन माता का मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक होगा। प्रतिदिन महाआरती का आयोजन भी रखा गया है। 24 व 25 नवंबर को भजन कीर्तन होंगे। 26 नवंबर को राहुल रामबाबू पार्टी की ओर से भजन प्रस्तुत किए जाएंगे। 27 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर भंडारे का आयोजन होगा। इन धार्मिक आयोजन के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9462429453 पर उपासक भंवर लाल जी से ली जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (22-11-2023)

Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment