Saturday 10 February 2024

श्री देवनारायण जन्मोत्सव पर 16 फरवरी को अजमेर में शोभायात्राभगवान देवनारायण एवं काला-गोरा भैरू जी की ज्योति से शारीरिक एवं मानसिक कष्टों से मुक्ति भी।गुरु हरिराय साहिब के पावन प्रकाश पर्व पर अजमेर के गंज गुरुद्वारा में दो दिवसीय धार्मिक आयोजन

भगवान देवनारायण के जन्मोत्सव पर अजमेर में 16 फरवरी को विशाल शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा से जुड़े पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश किशन गुर्जर ने बताया कि यह यात्रा प्रात: 11 बजे वैशाली नगर स्थित देवनारायण मंदिर से शुरू होगी। यात्रा का समापन ब्यावर रोड स्थित उबड़ा का देवरा पर समाप्त होगी। यात्रा के दौरान भगवान देवनारायण, काला गोरा भैरू जी की ज्योत, साडू माता की झांकी, देव दरबार, शिव परिवार की झांकी, भगवान रामचंद्र का दरबार, राधा कृष्ण की झांकी, सवाई भोज महाराज की झांकी का प्रदर्शन होगा। गुर्जर ने बताया कि जो लोग शारीरिक और मानसिक कष्टों में वे काला गोरा भैरू और भगवान देवनारायण की जोत से अपने कष्टों से मुक्ति पा सकते हैं। यह शोभायात्रा बजरंगगढ़ चौराहा, नला बाजार, मदार गेट, क्लॉक टावर, पड़ाव, केसर गंज चक्कर, जीसीए चौराहा, रेलवे अस्पताल, राम गंज से होते हुए उबड़ा का देवरा पहुंचेगी। शोभायात्रा के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 7727874098 पर किशन गुर्जर से ली जा सकती है।
 
दो दिवसीय धार्मिक आयोजन:
सिक्खों के गुरु श्री हरिराय साहब का पावन प्रकाश पर्व पर 10 व 11 फरवरी को अजमेर के गंज गुरुद्वारा में धार्मिक आयोजन होंगे। गुरुद्वारे के प्रतिनिधि गुरजीत सिंह खुराना और तेजपाल सिंह साहनी ने बताया कि 10 फरवरी को शाम साढ़े सात से साढ़े दस बजे व 11 फरवरी को प्रातः 11 से दोपहर 2 बजे तक व सायं साढ़े सात से दस बजे तक सत्संग का आयोजन होगा। इसमें पटियाला के रागी भाई जसकरण सिंह व भाई सतपाल सिंह संगत को निहाल करेंगे। जनकपुरी धर्मशाला में विशेष दीवान भी सजाया जाएगा। तीनों सत्संग के बाद अटूट लंगर होगा। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के जस दीप सिंह दुआ, कुलदीप सिंह, मनप्रीत सिंह दुआ, प्रीतपाल बग्गा, सत्यजीत छाबड़ा, जसपाल बग्गा आदि ने सभी से सत्संग में भाग लेने की अपील की है। इस संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9251828037 पर गुरजीत सिंह खुराना व 7737234534 पर तेजपाल सिंह साहनी से ली जा सकती है।  

S.P.MITTAL BLOGGER (10-02-2024)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment