Sunday 8 January 2023

जाती-जाती गहलोत सरकार से कुछ हासिल करने के लिए प्राइवेट स्कूलों के संचालकों का पुष्कर में सम्मेलन।यह सम्मेलन आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ की पहल पर हुआ।सम्मेलन के आयोजक अनिल शर्मा आम आदमी पार्टी के नेता है और अरविंद केजरीवाल को भगवान राम के रूप में देखते हैं।

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ पुष्कर से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कितने लालायित है, इसका एक और उदाहरण 8 जनवरी को पुष्कर के निकट बांसेली में विजय लक्ष्मी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के परिसर में पुष्कर क्षेत्र के प्राइवेट स्कूलों के संचालकों के सम्मेलन में देखने को मिला। यह सम्मेलन प्राइवेट स्कूलों के संचालकों की प्रदेश स्तरीय संस्था शिक्षा स्कूल परिवार के अध्यक्ष अनिल शर्मा की ओर से आयोजित किया गया। इस सम्मेलन के मुख्य अतिथि आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ रहे। सम्मेलन में भीड़ जुटाने के लिए अनिल शर्मा ने अपना ओडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया। शर्मा ने माना कि यह सम्मेलन आरटीडीसी के अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ को दिखाने के लिए किया जा रहा है ताकि हमारी बात मुख्यमंत्री गहलोत तक पहुंच सके। शर्मा ने राठौड़ को सीएम गहलोत का सबसे खास आदमी बताया। शर्मा ने प्राइवेट स्कूल संचालकों से कहा कि इस सम्मेलन का मकसद जाती जाती गहलोत सरकार से कुछ हासिल करना है। यह मौका हमें गवाना नहीं चाहिए। शर्मा ने कहा कि मैं चाहता तो पुष्कर से बाहर से भीड़ लाकर एकत्रित कर सकता था, लेकिन हमें धर्मेन्द्र राठौड़ को अपनी ताकत दिखानी है, इसलिए सिर्फ पुष्कर विधानसभा में संचालित प्राइवेट स्कूलों के संचालकों और उनमें काम करने वाले शिक्षकों को ही आमंत्रित किया गया है। शर्मा का इशारा था कि यदि पुष्कर विधानसभा के इतने मतदाताओं को धर्मेन्द्र राठौड़ एक साथ देखेंगे तो उन पर प्रभव पड़ेगा। जाहिर है कि यह सम्मेलन सिर्फ धर्मेन्द्र राठौड़ की पहल पर ही हुआ। सम्मेलन को सफल बनाने के लिए अनिल शर्मा पिछले तीन दिनों से पुष्कर स्थित आरटीडीसी के होटल में मेहमान बने हुए थे। पूरा होटल प्रबंधन अनिल शर्मा की खातिरदारी में लगा रहा। सम्मेलन में भीड़ को देखकर धर्मेन्द्र राठौड़ उत्साहित भी हुए, लेकिन भीड़ को एकत्रित करने वाले अनिल शर्मा की क्या सोच है, यह उनके ऑडियो संदेश से जाहिर होती है। अनिल शर्मा को गहलोत सरकार को जाती हुई सरकार मान रहे हैं, ऐसे में क्या गारंटी है कि सम्मेलन में एकत्रित लोग विधानसभा चुनाव में धर्मेन्द्र राठौड़ को वोट देंगे। राठौड़ को लगता है कि मुख्यमंत्री गहलोत के प्रभाव से उन्हें कांग्रेस का टिकट तो पुष्कर से मिल जी जाएगा। चूंकि धर्मेन्द्र राठौड़ अपने टिकट के प्रति आश्वस्त है, इसलिए पुष्कर विधानसभा क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं।
 
केजरीवाल में राम का स्वरूप:
धर्मेन्द्र राठौड़ भले ही अनिल शर्मा को अपना मददगार मानते हो, लेकिन अनिल शर्मा को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल में भगवान राम का स्वरूप दिखता है। कुछ दिनों पहले ही अनिल शर्मा ने केजरीवाल की पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। तब उन्होंने कहा कि राम राज्य की तरह दिल्ली में अरविंद केजरीवाल लोगों को शिक्षा, चिकित्सा, बिजली, पानी आदि मुफ्त में उपलब्ध करवा रहे हैं। भगवान राम ने भी अपने राज्य में ऐसी ही व्यवस्थाएं की थी। आम आदमी पार्टी के नेता के तौर पर अनिल शर्मा का मानना है कि राजस्थान में कांग्रेस और भाजपा के बीच गुप्त समझौता हो रखा है, इसलिए 25 वर्षों से एक बार कांग्रेस और एक बार भाजपा की सरकार बनती है। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में केजरीवाल के नेतृत्व में पार्टी सक्रिय हो गई है, इसलिए इन दोनों ही पार्टियों को जीतने नहीं दिया जाएगा। राजस्थान में 10 माह बाद विधानसभा के चुनाव होने हैं। अनिल शर्मा भी चौमू विधानसभा क्षेत्र से अपनी उम्मीदवारी जता रहे हैं। 

S.P.MITTAL BLOGGER (08-01-2023)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment