Tuesday 3 January 2023

अभिनेता अक्षय कुमार की तर्ज पर अब कमल हसन ने भी राहुल गांधी का इंटरव्यू लिया।कमल हसन को भी अपने देश में असहिष्णुता नजर आती है।मरघट मंदिर में हनुमान जी की पूजा अर्चना कर राहुल ने फिर शुरू की यात्रा।

मई 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जो इंटरव्यू लिया, उसकी देशभर में चर्चा हुई थी। हालांकि यह इंटरव्यू के बजाए दोनों के बीच सामान्य बातचीत ही थी, लेकिन फिर चुनाव के दौरान इस बातचीत को लेकर विवाद भी हुआ। कुछ उसी तर्ज पर अभिनेता कमल हसन ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से बातचीत की है। इस इंटरव्यू नुमा बातचीत का वीडियो दो जनवरी को खुद राहुल गांधी ने सोलश मीडिया पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में कमल हसन का कहना है कि राहुल गांधी आंसुओं और खून से भरी राह पर चल रहे हैं। हसन ने राहुल की भारत जोड़ो यात्रा की भी प्रशंसा की। बातचीत में राहुल ने कहा कि चीन ने हमारी 2 हजार वर्ग किलोमीटर भूमि पर कब्जा कर लिया है और मोदी सरकार कुछ नहीं कर पा रही है। अभिनेता कमल हसन और राजनेता राहुल गांधी एक दूसरे के विचारों से सहमत दिखे। राहुल गांधी को भी देश में नफरत और डर का माहौल नजर आता है और कमल हसन को भी देश में असहिष्णुता दिखती है। दोनों को अपने देश का माहौल अच्छा नहीं लगता है। यह बात अलग है कि देशवासियों ने ही फिल्में देखकर कमल हसन को सुपरस्टार बनाया। यदि देशवासी फिल्म नहीं देखते तो कमल हसन को इतनी प्रसिद्धी भी नहीं मिली।
 
यात्रा फिर से शुरू:
3 जनवरी को राहुल गांधी ने दिल्ली से अपनी भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर दी है। 24 दिसंबर से 2 जनवरी तक यात्रा को विश्राम दिया गया था। दूसरे चरण की यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने दिल्ली कर मरघट मंदिर में हनुमान जी की प्रतिमा के समक्ष पूजा अर्चना की। मंदिर प्रबंधन की ओर से राहुल को केसरिया दुपट्टा ओढ़ने तथा शक्ति की प्रतीक गदा भेंट की। दिल्ली की कड़कड़ाती ठंड में भी राहुल सफेद रंग की आधी बांह वाली टीशर्ट में ही नजर आए। हालांकि उनके साथ चल रहे नेताओं ने गर्म कपड़े पहन रखे थे, लेकिन राहुल ने अभी भी गर्म कपड़े नहीं पहने हैं। राहुल गांधी ने कहा है कि उन्हें सर्दी से डर नहीं लगता है। राहुल अपने इस कथन  पर अभी तक कायम है। हालांकि यात्रा जब उत्तर प्रदेश से पंजाब और जम्मू कश्मीर जाएगी, तब सर्दी का प्रकोप और बढ़ जाएगा। राहुल की यात्रा 3 जनवरी को ही उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में प्रवेश कर जाएगी। 80 लोकसभा सीट वाले यूपी में राहुल की यात्रा तीन दिन रहेगी। यूपी में बहन प्रियंका गांधी भी साथ रहेंगी। प्रियंका यूपी की प्रभारी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव भी हैं। 

S.P.MITTAL BLOGGER (03-01-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment