Friday 23 June 2023

माता चंद्रकांता की इच्छा पूरी करने के लिए पुत्र अमित करवा रहे हैं 75 हजार श्रद्धालुओं के लिए शिवपुराण।पुष्कर के जिस मेला मैदान पर मुरारी बापू की रामकथा हुई, उसी पर पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवपुराण होगी। होटल और धर्मशालाएं फुल। कथा का लाइव प्रसारण आस्था चैनल पर।भंवर सिंह पलाड़ा के जन्मदिन पर 24 जून को वाहन रैली।

तीर्थ गुरु पुष्कर के जिस मेला मैदान पर संत मुरारी बापू की रामकथा हुई थी, उसी मेला मैदान पर 5 से 11 जुलाई के बीच सुप्रसिद्ध कथा वाचक पंडित प्रदीप मिश्रा शिवपुराण का वाचन करेंगे। यह कथा रोजाना दोपहर एक से सायं पांच बजे तक होगी। मेल मैदान पर 75 हजार श्रद्धालुओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। बरसात के मौसम को देखते हुए वाटर प्रूफ पंडाल बनाया गया है। यह कथा अजमेर के युवा कारोबारी अमित खंडेलवाल की ओर से करवाई जा रही है। अमित का कहना है कि उनकी माता जी चंद्रकांता खंडेलवाल पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा को आस्था चैनल पर सुनती है। माताजी की इच्छा थी कि वे भी पंडित मिश्रा की कथा करवाए। माताजी की इस इच्छा को पूरा करने के लिए ही पुष्कर में शिवपुराण का वाचन करवाया जा रहा है। उन्हें इस बात की खुशी है कि वे पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा करवाने के लिए आर्थिक दृष्टि से समर्थ है। अमित का मानना है कि उन पर माताजी की ही कृपा है। अमित की इन धार्मिक भावनाओं से पिता कैलाश चंद खंडेलवाल भी गौरवान्वित हैं। कथा के आयोजन में प्रमुख भूमिका निभा रहे सामाजिक कार्यकर्ता उमेश गर्ग ने बताया कि शिवपुराण के वाचन के दौरान पंडित मिश्रा लोगों की समस्याओं का समाधान भी बताते हैं, इसलिए उनकी हर कथा में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़ होती है। पंडित मिश्रा का मानना है कि दुनिया की ऐसी कोई समस्या नहीं है जिसका समाधान शिवपुराण में न हो। यहां तक कि शिवपुराण सुनने मात्र से बीमारियां भी दूर हो जाती है। इसे सनातन संस्कृति का महत्व ही कहा जाएगा कि शिवपुराण जैसे ग्रंथ हैं। पंडित मिश्रा जिस स्थान पर कथा करते हैं उस स्थान पर बाहर से दस हजार अनुयायी आते हैं, ऐसे अनुयायी पंडित मिश्रा की हर कथा में उपस्थित रहते हैं। चूंकि पांच जुलाई से शुरू होने वाली इस कथा में भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु बाहर से आएंगे, इसलिए पुष्कर के अधिकांश होटल और धर्मशालाएं फुल हो गई है। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए आयोजक परिवार की ओर से भोजन की व्यवस्था भी की गई है। गर्ग ने बताया कि 25 जून को प्रात: साढ़े नौ बजे कथा स्थल मेला मैदान पर भूमि पूजन किया जाएगा। शिवपुराण कथा का रोजाना आस्था चैनल पर लाइव प्रसारण होगा। कथा के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829793705 पर उमेश गर्ग से ली जा सकती है।
 
जन्मदिन पर वाहन रैली:
अजमेर की जिला प्रमुख श्रीमती सुशील कंवर पलाड़ा के पति समाजसेवी भंवर सिंह पलाड़ा के जन्मदिन पर 24 जून को एक विशाल वाहन रैली निकाली जाएगी। यह वाहन रैली माखुपुरा चौराहे से रवाना होकर आदर्श नगर, नगरा, मार्टिंडल ब्रिज, रेलवे स्टेशन गांधी भवन, आगरा गेट महावीर सर्किल, बजरंगगढ़ चौराहा, वैशाली नगर स्टीफन चौराहा, झलकारी बाई स्मारक, पंचशील रोड होते हुए लोहा गल जनाना अस्पताल के निकट बने पलाड़ा फार्म हाउस पर पहुंचेगी। इस रैली में जिले भर के लोग शामिल होंगे। इससे पहले पलाड़ा दंपत्ति अपने परिवार के सदस्यों के साथ विभिन्न धार्मिक आयोजन में शामिल होंगे। प्रात: 11 बजे से पलाड़ा दंपत्ति जनाना अस्पताल के निकट बने अपने फार्म हाउस पर ही लोगों से मुलाकात करेंगे। 

S.P.MITTAL BLOGGER (23-06-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment