Sunday 11 August 2024

जया बच्चन का इतना घमंड अच्छा नहीं।अमिताभ किन हालातों में रह रहे होंगे, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।क्या ऐश्वर्या राय और अभिषेक के बीच विवाद का कारण भी जया है?

राज्यसभा में समाजवादी पार्टी की सांसद और पूर्व अभिनेत्री जया बच्चन का आरोप है कि राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ ने उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया। जया का कहना है कि उन्हें बोलने के लिए आमंत्रित करने के समय धनखड़ ने गलत अंदाज में उनके नाम के साथ पति अमिताभ बच्चन का भी नाम लिया। जबकि धनखड़ का कहना रहा कि जया ने राज्यसभा सचिवालय में जो दस्तावेज जमा करवाए है, उसमें स्वयं का नाम जया अमिताभ बच्चन लिखा है। सदस्य जो दस्तावेज देते है उसी के अनुरूप सदन में नाम पुकारा जाता है। धनखड़ ने कहा कि वे अमिताभ और जया का एक कलाकार के तौर पर बहुत सम्मान करते है। इससे पहले भी जया को अमिताभ बच्चन के नाम के साथ ही पुकारा गया है। भले ही जया ने अपने दस्तावेजों में अमिताभ बच्चन का नाम का उल्लेख किया हो, लेकिन शायद अब उन्हें अपने नाम के साथ पति अमिताभ का नाम जोड़ने पर ऐतराज है। धनखड़ से पहले पांच अगस्त को उपसभापति हरिवंश ने भी जब जया के साथ अमिताभ का नाम लिया तो जया ने ऐतराज जताया था। चूंकि अब जया ने सभापति धनखड़ के टोन को मुद्दा बनाया लिया है, इसलिए राज्यसभा में धनखड़ के खिलाफ अविश्वास लाने की तैयारी हो रही है। कांग्रेस और टीएमसी अब जया बच्चन के कंधे पर बंदूक रखकर चला रही है। जबकि सभी विपक्षी दल जानते हैं कि राज्यसभा ने धनखड़ के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव स्वीकृत नहीं हो सकता, क्योंकि राज्यसभा के 225 सांसदों में से बहुमत के लिए 113 सांसद होना जरूरी है, जबकि इंडिया गठबंधन के पास 87 सांसद है। चूंकि जया बच्चन को आगे कर सत्तारूढ़ भाजपा और सभापति जगदीप धनखड़ पर निशाना साधा जा सकता है, इसलिए विपक्षी अविश्वास प्रस्ताव की बेवजह की कवायद कर रहा है। इससे सिर्फ संसद का समय ही बर्बाद होगा। विपक्ष को शीतकालीन सत्र के लिए हंगामा करने का मुद्दा अभी से मिल गया है। राज्यसभा में जया बच्चन ने जो भाव-भंगिमाएं दिखाई है, उसमें घमंड साफ झलक रहा है। जया अब संसद में इतना घमंड दिखा रही है, तब उनके घर के हालातों का अंदाजा लगाया जा सकता है। जया के पति अमिताभ बच्चन को फिल्मी जगत में सदी का महानायक कहा जाता है। अमिताभ का पूरे देश में मान सम्मान है। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा टीवी चैनलों पर प्रसारित होने वाले विज्ञापनों से लगाया जा सकता है। शायद ही कोई बड़ी कंपनी होगी जिसके उत्पाद का विज्ञापन अमिताभ नन किया हो। अमिताभ तो राजस्थान की मशहूर बीकानेरी भुजिया और किशनगढ़ के आरके मार्बल समूह की वंडर सीमेंट तक को बेचने का काम कर रहे हैं। घर में अमिताभ बच्चन के सामने जया का कैसा व्यवहार होता होगा, इसकी कल्पना की जा सकती है। सोशल मीडिया में जया का व्यवहार इन दिनों चर्चा का विषय बना हुआ है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो में ऐसा कोई फोटो नहीं है, जिसमें जया अपने पति अमिताभ के साथ खड़े होकर मुस्कुरा रही हो। जया के चेहरे पर हर समय गुस्सा और घमंड ही नजर आता है।
 
विवाद का कारण भी:
सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा है कि विश्व सुंदरी रही ऐश्वर्या राय बच्चन का अपने पति अभिषेक बच्चन के साथ विवाद चल रहा है। ऐश्वर्या अपनी बेटी को लेकर अलग रहने लगी है। कहा जा रहा है कि ऐश्वर्या और अभिषेक के विवाद के पीछे जया बच्चन का घमंड पूर्ण व्यवहार है। जया, अभिषेक की माताजी और ऐश्वर्या की सास हे। घर के वातावरण से अमिताभ बच्चन भी इन दिनों परेशानी बताए जा रहे है। जानकारों की मानें तो राज्यसभा में चल रहे विवाद से भी अमिताभ खुश नहीं है। असल में केंद्र की मोदी सरकार और अमिताभ बच्चन के बीच बहुत अच्छे संबंध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से ही अमिताभ बच्चन पल्स पोलियो, स्वच्छ भारत जैसे विज्ञापनों का कोई शुल्क सरकार से नहीं लेते। 

S.P.MITTAL BLOGGER (11-08-2024)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment