Sunday 11 August 2024

माहेश्वरी महासभा की केंद्रीय बैठक में चार्टर्ड अकाउंटेंट अर्पित काबरा का सम्मान। पिता जगदीश और चाचा सुभाष काबरा अजमेर के श्रीनगर गांव के निवासी हैं।जयपुर अजमेर और टोंक के लोगों के लिए खुश खबर। बीसलपुर बांध 47 प्रतिशत भर गया। पानी की आवक लगातार जारी।

अजमेर के किशनगढ़ में 10 अगस्त को अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक थी। इस बैठक में महासभा के अध्यक्ष संदीप काबरा, महामंत्री अजय काबरा, पूर्व अध्यक्ष रामपाल सोनी, रामकुमार भूतड़ा, रमेश चंद काबरा, राजकुमार काल्या, गोपी किशन बंग जैसे देश के प्रमुख माहेश्वरी उपस्थित थे। इस बैठक में ही देश के प्रसिद्ध युवा चार्टड अकाउंटेंट अर्पित काबरा का सम्मान किया गया। समाज के प्रतिनिधियों ने कहा कि अर्पित काबरा की वजह से देश दुनिया में माहेश्वरी समाज का गौरव बढ़ा है। अर्पित काबरा को हाल ही में इंग्लैंड की संसद भवन में आयोजित समारोह में एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया गया। इंग्लैंड की संसद में सम्मान होना माहेश्वरी समाज के साथ साथ भारत का भी सम्मान है। प्रतिनिधियों का कहना रहा कि देश की कर प्रणाली में अर्पित काबरा ने जो नवाचार किए हैं, उसका फायदा आम करदाता को मिला है। इस अवसर पर काबरा ने कहा कि देश की मौजूदा कर प्रणाली जनहित में है और इसका फायदा देश के विकास को मिल रहा है। उन्होंने कर व्यवस्था में सुधार के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमन का आभार जताया है। काबरा ने कहा कि अब लोगों को आयकर रिटर्न भरने चाहिए और अपनी आय के अनुरूप टैक्स भी देना चाहिए। देश में कर प्रणाली बहुत सरल हो गई है। मालूम हो कि अर्पित काबरा के पिता जगदीश काबरा और चाचा समाजसेवी सुभाष काबरा अजमेर के श्रीनगर गांव के ही रहने वाले हैं। अर्पित की उपलब्धियों के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829071696 पर सुभाष काबरा से ली जा सकती है।
 
47 प्रतिशत भरा:
अजमेर, जयपुर और टोंक के लाखों लोगों की प्यास बुझाने वाला बीसलपुर बांध इस बरसात के मौसम में अब तक 47 प्रतिशत भर गया है। सिंचाई विभाग के अधिशाषी अभियंता मनीष बंसल ने बताया कि 11 अगस्त को बांध का जलस्तर 312.14 मीटर हो गया है। बांध की भराव क्षमता 315.50 मीटर है। बांध में लगातार पानी की आवक जारी है। बरसात शुरू होने से पहले 30 जून को बांध का जलस्तर 309.70 मीटर था। इस हिसाब से अब तक बांध में ढाई मीटर पानी आ चुका है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (11-08-2024)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment