Wednesday 14 August 2024

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में अजमेर में 16 अगस्त को आक्रोश रैली। आधे दिन व्यापारिक बंद भी।ठारवानी की बायोग्राफी-सपनों की ऊंची उड़ान की भी लॉन्चिंग 18 को। साहित्यकार चौरसिया की नई पुस्तक इदं राष्ट्राय का विमोचन हुआ।

पड़ौसी बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में अजमेर में 16 अगस्त को विशाल आक्रोश रैली निकाली जाएगी। रैली के संयोजक सुनील दत्त जैन ने बताया कि रैली प्रात: दस बजे गांधी भवन चौराहे से शुरू होगी और विभिन्न मार्गों से होते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंचेगी। यहां जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। रैली को सफल बनाने के लिए शहर भर के व्यापारिक, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों की एक बैठक भी हुई। इस बैठक में सभी प्रतिनिधियों ने इस बात पर गुस्सा जताया कि बांग्लादेश में हिंदुओं पर लगातार अत्याचार हो रहे हैं। इस बैठक में सर्वसम्मति से यह भी तय किया गया कि 16 अगस्त को आधे दिन तक व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। सभी व्यापारी पहले रैली में शामिल होंगे और फिर कलेक्टर को ज्ञापन देने के बाद अपने प्रतिष्ठान को खोलेंगे। जैन ने कहा कि बांग्लादेश में जो कुछ भी हो रहा है, वह भारत में रहने वाले हिंदुओं को आक्रोशित करने वाला है। यही वजह है कि रैली का आयोजन सकल हिंदू समाज की ओर से किया जा रहा है। रैली के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829147270 पर सुनील दत्त जैन से ली जा सकती है।
 
बायोग्राफी की लॉन्चिंग:
सतगुरु इंटरनेशनल ग्रुप के इंडियन ऑपरेशन के वाइस प्रेसीडेंट और प्रमुख समाजसेवी राजा डी ठारवानी के जीवन पर लिखी पुस्तक सपना की ऊंची उड़ान की लॉन्चिंग 18 अगस्त को सायं पांच बजे अजमेर के पंचशील स्थित सतगुरु इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में होगी। इस समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष वासुदेव देवनानी होंगे, जबकि जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव डॉ. समित शर्मा अध्यक्षता करेंगे। पुस्तक की लेखिका डॉ. नंदनी खत्री ने बताया कि ठारवानी का जीवन युवाओं के लिए प्रेरणादायक है। जो युवा आसमान में ऊंची उड़ान भरना चाहते हैं उन्हें ठारवानी की बायोग्राफी को पढ़ना चाहिए। डॉ. खत्री का कहना है कि उन्होंने स्वयं ठारवानी के पूरे जीवन का विस्तृत अध्ययन किया है और उसी के बाद पुस्तक का लेखन किया गया। इस बायोग्राफी पर मोबाइल नंबर 9001702900 पर राजा डी ठारवानी को वाट्सएप के जरिए शुभकामनाएं दी जा सकती है।
 
इदं राष्ट्राय का विमोचन:
अखिल भारतीय साहित्य परिषद राजस्थान के क्षेत्रीय संयुक्त मंत्री व वरिष्ठ साहित्यकार उमेश कुमार चौरसिया की नई कृति इदं राष्ट्राय का विमोचन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रीय प्रचारक निम्बाराम के कर कमलों से हुआ। इस अवसर पर परिषद के अधिकारी एवं प्रसिद्ध विचारक हनुमान सिंह राठौड़ भी उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि श्री गुरूजी गोलवलकर के प्रेरणादायक जीवन प्रसंगों पर केंद्रित यह पूर्णांकी नाटक संघ की राष्ट्र सेवा संकल्पना को भी स्पष्ट करता है। उल्लेखनीय है कि चौरसिया की अब तक 46 कृतियां प्रकाशित हुई हैं, जिनमें विवेकानंद के बाल्यकाल पर केंद्रित एनबीटी से प्रकाशित मेधावी नरेंद्र बिहार, हरियाणा, मध्यप्रदेश आदि राज्यों में समग्र शिक्षा के तहत भी शामिल की गई है। पुस्तक के विमोचन पर मोबाइल नंबर 9829482601 पर उमेश चौरसिया को शुभकामनाएं दी जा सकती है। 

S.P.MITTAL BLOGGER (14-08-2024)
Website- www.spmittal.in
Facebook Page- www.facebook.com/SPMittalblog
Follow me on Twitter- https://twitter.com/spmittalblogger?s=11
Blog- spmittal.blogspot.com
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment