Friday 3 February 2023

9500वां ब्लॉग पाठकों को समर्पित है।

मेरा 9500वां ब्लॉग पाठकों की आंखों के सामने हैं। हालांकि जीवन अंक गणित का कोई नंबर खास मायने नहीं रखता है, लेकिन फिर भी गत सात वर्षों से सोशल मीडिया पर रोजाना तीन चार ब्लॉग लिखना कठिन कार्य है। लेकिन यह कठिन कार्य पाठकों के स्नेह और हौसला अफजाई से हो रहा है। यदि पाठकों की शाबाशी नहीं मिले तो शायद नियमित ब्लॉग लिखना संभव भी नहीं हो। मेरे ब्लॉग सोशल मीडिया के अधिकांश प्लेटफार्मों पर उपलब्ध है। लेकिन सबसे ज्यादा पहुंच वाट्सएप के माध्यम से है। कोई तीन हजार वाट्सएप ग्रुप में प्रतिदिन ब्लॉग पोस्ट होते हें। मैं स्वयं एक भी ग्रुप का एडमिन नहीं हंू। ग्रुप के एडमिनों ने मुझे जोड़ रखा है। ब तो एक वाट्सएप ग्रुप में डेढ़ हजार तक सदस्य जुड़ रहे हैं। ऐसे में तीन हजार वाट्सएप ग्रुप के सदस्यों की संख्या का अंदाजा लगाया जा सकता है। इन सभी सदस्यों तक ब्लॉग आसानी से पहुंच रहे हैं। राजस्थान के तो हर जिले के ग्रुप जुड़े हुए हैं। साथ ही देश के हिन्दी भाषी राज्यों के प्रमुख शहरों के वाट्सएप ग्रुप भी जुड़े हैं। ब्लॉक के नीचे 9929383123 मोबाइल नंबर अंकित है। कोई भी एडमिन अपने वाट्सएप ग्रुप को इस नंबर से जोड़ कर ब्लॉग प्राप्त कर सकते हैं। जिन एडमिन ने मेरे नंबरों को जोड़ रखा है, उन सभी का मैं आभारी हंू। यदि ग्रुप एडमिन का सहयोग नहीं मिले तो मेरे ब्लॉग 25 लाख से भी ज्यादा पाठकों तक नहीं पहुंच सके। मैं उन जागरूक पाठकों का भी आभारी हूं जो मेरे ब्लॉग अन्य व्हाट्सएप ग्रुप में पोस्ट करते हैं। जब कोई ब्लॉग किसी पाठक द्वारा वायरल होता है तो उसकी पहुंच लाखों के बजाए करोड़ों में हो जाती है। मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि पाठकों का स्नेह ऐसा ही बना रहे। 

S.P.MITTAL BLOGGER (03-02-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 98290715112

No comments:

Post a Comment