Saturday 4 August 2018

पर सचिन पायलट के सवाल का जवाब नहीं दिया वसुंधरा राजे ने।

पर सचिन पायलट के सवाल का जवाब नहीं दिया वसुंधरा राजे ने। राजस्थान में 180 सीटों का लक्ष्य लेकर सीएम की गौरव यात्रा शुरू।
=======

राजस्थान में नवम्बर में होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 में से 180 सीटों पर विजयी होने का लक्ष्य लेकर सीएम वसुंधरा राजे ने चार अगस्त से राजसमंद के चारभुजा नाथ मंदिर से अपनी चालीस दिवसीय गौरव यात्रा शुरू कर दी है। यात्रा के शुभारंभ पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह, महासचिव भूपेन्द्र यादव, प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी आदि बड़े नेता उपस्थित रहे। राजे का कहना रहा कि गत बार हमने 162 सीटे जीती थी। पांच वर्ष में प्रदेशभर में विकास की गंगा बहा दी। इसलिए अब 180 सीटें तो मिलनी ही चाहिए। यह बात अलग है कि गौरव यात्रा 165 विधानसभा क्षेत्रों से होकर ही गुजरेगी। सीएम गौरव यात्रा में रथनुमा बस में सवार होंगी, लेकिन कई जगहों पर हेलीकाॅप्टर का भी उपयोग किया जाएगा। 
पायलट के सवाल का जवाब नहींः
3 अगस्त को एक प्रेस काॅन्फ्रेंस में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने घोषणा की थी कि सीएम की यात्रा के दौरान चालीस दिनों तक हर रोज एक सवाल पूछा जाएगा। पायलट ने पहला सवाल पूछते हुए पत्रकारों को सरकार का एक आदेश दिखाया। इस आदेश में सीएम की गौरव यात्रा का उल्लेख करते हुए कलेक्टरों को निर्देश दिए गए कि सीएम की सभा में टेंट आदि की सुविधा और सुरक्षा के इंतजाम करवाए जाए। पायलट ने कहा कि भाजपा की ओर से पूर्व में यह घोषणा की गई थी कि गौरव यात्रा राजनीतिक स्तर पर निकाली जा रही हैं। इसमें सरकार के साधनों का उपयोग नहीं होगा। लेकिन इस आदेश से जाहिर है कि गौरव यात्रा के दौरान होने वाली सभाओं में सरकारी खर्चे पर पांडाल, मंच आदि बनेंगे। पायलट ने सवाल पूछा कि मुख्यमंत्री बताएं कि गौरव यात्रा को सरकारी खर्चे पर क्यों निकाला जा रहा है। पायलट के इस सवाल का वसुंधरा राजे ने तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन चार अगस्त को कांकरोली के जेके मैदान पर हुई सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह ने कहा कि कांग्रेस हम से चालीस सवाल पूछ रही है। जबकि मैं कांग्रेस से चार पीढ़ियों के शासन का हिसाब मांगता हंू। शाह ने वसुंधरा सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि कांगे्रस के अध्यक्ष जब आए तो इन योजनाओं के बारे में पूछना। 
शाह के साथ आए यादवः
राजस्थान से राज्यसभा के सांसद और राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव चार अगस्त को दिल्ली से शाह के साथ ही आए और सभा में उपस्थिति दर्ज करवा कर शाह के साथ ही वापस दिल्ली लौट गए। यहां यह उल्लेखनीय है कि पांच वर्ष पहले वसुंधरा राजे ने जो परिवर्तन यात्रा निकाली थी, उसमें भूपेन्द्र यादव ही संयोजक थे, लेकिन इस बार गौरव यात्रा का संयोजक प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को बनाया गया है। जानकारों की माने तो स्वास्थ्य की वजह से कटारिया हर समय सीएम के साथ गौरव रथ पर सवार नहीं होंगे। 
एस.पी.मित्तल) (04-08-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े

No comments:

Post a Comment