Friday 17 August 2018

भाजपा के लिए जवाहर लाल नेहरू से भी बड़ा कद है अटल बिहारी वाजपेयी का।

भाजपा के लिए जवाहर लाल नेहरू से भी बड़ा कद है अटल बिहारी वाजपेयी का। दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंची सरकार। देशभर में सहानुभूति का माहौल। बिशप ने की प्रार्थना।
=====
कांग्रेस के लिए जहां पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू सबसे बडे़ नेता हैं, वहीं भाजपा के लिए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ही सबसे बड़े नेता होंगे। यही वजह रही कि 15 अगस्त को वाजपेयी का स्वास्थ्य बिगड़ने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के एम्स अस्पताल पहुंच गए। मोदी कोई 50 मिनट तक अस्पताल में रहे और 16 अगस्त को दोपहर मोदी ने एक बार फिर एम्स अस्पताल पहुंच कर वाजपेयी के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। अनेक प्रदेशों के मुख्यमंत्री केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं का जमावड़ा एम्स अस्पताल में हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह ने 18 अगस्त को होने वाली राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को भी स्थगित कर दिया है। देशभर के टीवी चैनलों पर 16 अगस्त को दिनभर वाजपेयी की खबरे चलती रही।  चैनलों पर भाजपा और अन्य राजनीतिक दलों के नेता वाजपेयी से जुडे संस्मरण भी सुना रहे हैं। हालांकि शाम तक भी एम्स प्रशासन वाजपेयी की स्थिति को नाजुक बताता रहा, लेकिन देश भर में सहानुभूति का माहौल उत्पन्न हो गया है। दरगाहों, मंदिरों आदि धार्मिक स्थलों पर दुआओं और पूजा अर्चना के दौर शुरू हो गए हैं। हर कोई चाहता है कि वाजपेयी शीघ्र स्वास्थ्य हो जाए। लेकिन एम्स से जो खबरे बाहर आ रही है, उनसे प्रतीत होता है कि अब भाजपा के नेता वाजपेयी को देश का सबसे बड़ा नेता बनाने की कोशिश में है। वाजपेयी की तमाम उपलब्धियों को मीडिया में सिलसिलेवार तरीके से प्रसारित किया जा रहा है। भाजपा की ओर से वाजपेयी की छवि को सर्वमान्य नेता के तौर पर प्रस्तुत किया जा रहा है। इसमें कोई दो राय नहीं कि वाजपेयी ने राजनीति में रहते हुए अनेक उल्लेखनीय कार्य किए है। कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेता भी स्वीकार करते हैं कि वाजपेयी एक विलक्षण प्रतिभा के धनी रहे हैं। 16 अगस्त को जब जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे, तब उनकी आंखों में से आंसू आ गए। आने वाले दिनों में वाजपेयी को लेकर देश का माहौल कैसा हो इसकी विस्तृत योजना बनाई जा रही है। सरकार वाजपेयी को लेकर महत्वपूर्ण घोषणाएं भी कर सकतीे है। 
बिशप ने की प्रार्थनाः
कैथोलिक सम्प्रदाय के अजमेर क्षेत्र के धर्मगुरु और बिशप पायस थाॅमस डिसूजा ने पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए विशेष प्रार्थना की है। बिशप की ओर से कहा गया कि वाजपेयी देश के सर्वमान्य नेता है और देश को उनके मार्ग दर्शन की जरुरत है। वाजपेयी के मन में सभी देशवासियों के लिए सम्मान है। उन्होंने बताया कि सेंट एंसलम स्कूल के चर्च में वाजपेयी के लिए प्रार्थना की गई है। 
एस.पी.मित्तल) (16-08-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े
  

No comments:

Post a Comment