Monday 17 September 2018

तो अब अमितशाह की मौजूदगी में ही सामने आ रही है वसुंधरा सरकार के प्रति नाराजगी।

तो अब अमितशाह की मौजूदगी में ही सामने आ रही है वसुंधरा सरकार के प्रति नाराजगी। रोडवेज की हड़ताल से लेकर शिक्षक तक नाराज।
=====


 17 सितम्बर को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय दौरे का राजस्थान में दूसरा दिन रहा। शाह ने 17 सितम्बर को भीलवाड़ा में बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद किया। शाह जब तीन दिवसीय दौरे पर थे, तब प्रदेश भर में हड़ताल आंदोलन, धरना प्रदर्शन हो रहे हैं जाहिर है कि यह विरोध राज्य की वसुंधरा राजे की सरकार के प्रति है। पूर्व में देखा गया था कि अमित शाह के आने से पहले ऐसे विरोधों को किसी न किसी तरह समाप्त करवाया गया था। तब वसुंधरा राजे नहीं चाहती थीं कि उनकी सरकार की बुराई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के सामने आए। लेकिन बदली हुई परिस्थितियों में वसुंधरा राजे किसी भी विरोध की परवाह नहीं कर रही है। भले ही अमित शाह प्रदेश में डेरा जमाए हो। सीएम राजे स्वयं भी अपनी गौरव यात्रा में व्यस्त है। अमित शाह ने दो दिन के सभी कार्यक्रम सीएम की गैर मौजूदगी में किए हैं। शाह जब तीन दिन के दौरे पर हैं तब रोडवेज की बसों का चक्का जाम है। हड़ताली कर्मचारियों का कहना है कि 16 सितम्बर की रात से शुरू हुई हड़ताल आगे भी जारी रह सकती हैं। रोडवेज की बसों में रोजाना 10 लाख यात्री सफर करते हैं। बसें नहीं चलने से यात्रियों को भारी परेशानी हो रही है। कर्मचारियों का आरोप है कि वसुंधरा सरकार वायदा निभाने से साफ मुकर गई है।
विद्युत कर्मियों का महापड़ावः
प्रदेश भर के विद्युत कर्मचारियों का 17 सितम्बर से जयपुर में महापड़ाव शुरू हो गया है। हजारों की संख्या में विद्युत कर्मी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन कर्मचारियों का भी आरोप है कि सरकार अपने वायदे से मुकर गई है।
पंचायती राज में काम ठपः
12 हजार कर्मचारियों की हड़ताल से गत 12 सितम्बर से पंचायती राज विभाग का काम काज ठप पड़ा है। इस हड़ताल की वजह से पंचायत समिति स्तर पर लाभार्थियों का सम्मेलन भी नहीं हो पा रहा है। तय कार्यक्रम के अनुसार 18 सितम्बर को प्रदेश की सभी पंचायत समितियों पर पांच पांच हजार लाभार्थियों को एकत्रित करने का लक्ष्य है। लेकिन अब ऐसा लक्ष्य खटाई में पड़ गया है। इतना ही नहीं सरकार की नीतियों के विरोध में ग्राइंडिंग फैक्ट्रियों के मालिकों ने भी 17 सितम्बर को बिजली कनेक्शन काटने के लिए आवेदन कर दिया है। 17 सितम्बर को प्रदेशभर के शिक्षकों ने शिक्षक संघ शेखावत के नेतृत्व में बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय के बाहर जोरदार प्रदर्शन किया। सरकार की नीतियों से प्रदेश के शिक्षकों में भी जबर्दस्त रोष है।
एस.पी.मित्तल) (17-09-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े

No comments:

Post a Comment