Friday 5 October 2018

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आम सभा की युद्ध स्तरीय तैयारियों में गुम हो गई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा की आवाज।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आम सभा की युद्ध स्तरीय तैयारियों में गुम हो गई मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा की आवाज। अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली पर 6 अक्टूबर को सभा।
=========

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी छह अक्टूबर को दोपहर को अजमेर में कायड़ विश्राम स्थली पर एक विशाल आम सभा को संबोधित करेंगे। वैसे तो यह सभा राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के समापन पर हो रही है। लेकिन प्रधानमंत्री की आम सभा की युद्ध स्तरीय तैयारियों में सीएम की गौरव यात्रा की आवाज गुम हो गई है। तय कार्यक्रम के मुताबिक अगस्त में राजसमंद के चार भुजानाथ मंदिर से शुरू हुई सीएम की गौरव यात्रा का समापन पुष्कर तीर्थ में होना है। पहले कहा गया कि पीएम मोदी भी पुष्कर पहुंचकर संसार प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करने के बाद सीएम की यात्रा के समापन की विधिवत घोषणा करें, लेकिन अब पीएम मोदी का पुष्कर जाना निरस्त हो गया है। अब पीएम विशेष विमान से जयपुर के एयरपोर्ट पर आएंगे और हेलीकाॅप्टर से सीधे आम सभा स्थल पर पहुंचंेगे। भाषण देने के बाद कायड़ विश्राम स्थली से ही जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। पीएम की आमसभा की तैयारियों की इतनी गूंज है कि सीएम की गौरव यात्रा के समापन की कोई चर्चा ही नहीं हो रही। 4 अक्टूबर को अजमेर रेंज के आईजी बीजू जाॅर्ज ने भी जो प्रेस काॅन्फ्रेंसकी उसमें प्रधानमंत्री की आम सभा में सुरक्षा इंतजामों के बारे में ही बताया। प्रशासन को अभी यह भी पता नहीं कि पूर्व घोषणा के अनुसार सीएम राजे छह अक्टूबर को पुष्कर आएंगी या नहीं। यदि सीएम भी पुष्कर नहीं जाती हैं तो यह माना जाएगा कि गौरव यात्रा का समापन कायड़ विश्राम स्थली पर हो गया है। भाजपा का कोई भी नेता सीएम की गौरव यात्रा पर बोलने को तैयार नहीं है। सीएमओ की ओर से भी सीएम के पुष्कर जाने की जानकारी 5 अक्टूबर की शाम तक भी नहीं मिली। असल में बदले हुए हालातों में सीएम को वो ही करना होगा, जो पीएमओ कहेगा। हो सकता है कि पीएम की आमसभा के बाद सीएम का पुष्कर जाने का कार्यक्रम बने। जानकारों की माने तो पीएम की सभा की तैयारियों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष अमितशाह की नजर भी लगी हुई है। 4 अक्टूबर को शाह राजस्थान के दौरे पर थे। अमितशाह छह अक्टूबर को भले ही पीएम की सभा में उपस्थित नहीं रहे, लेकिन इसी दिन शाम को अजमेर जिले के किशनगढ़ में भाजपा के सभी 163 विधायकों और भाजपा के जिला अध्यक्षों की एक बैठक लेंगे। इस बैठक को चुनाव की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है। हालांकि यह बैठक पहले अजमेर के पैराडीजो रिसोर्ट में होनी थी, लेकिन बाद में किशनगढ़ में आरके मार्बल के आरके कम्प्यूनिटी सेंटर में निर्धारित की गई। बैठक का स्थल बदलने को लेकर भी अनेक चर्चाएं हैं। 
एस.पी.मित्तल) (05-10-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================

No comments:

Post a Comment