Monday 29 May 2023

29 मई को अजमेर में माहेश्वरी समाज की शोभायात्रा। अचीवर्स और एक्सीलेंट अवार्ड भी मिलेंगे।ब्रह्मा मंदिर में लिफ्ट निर्माण का शिलान्यास देवाचार्य श्याम शरण जी करेंगे।

महेश जयंती के उपलक्ष में 29 मई को अजमेर में माहेश्वरी समाज द्वारा भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। जयंती समारोह के संयोजक सुभाष काबरा ने बताया कि यह शोभायात्रा प्रात: 8 बजे खाई लैंड मार्केट स्थित राजराजेश्वर महादेव मंदिर से रवाना होकर चूड़ी बाजार, नया बाजार, गणेश मंदिर, पीआर मार्ग होते हुए होटल कनक सागर पर संपन्न होगी। शोभायात्रा को लेकर समाज में उत्साह है। शोभायात्रा में भजन सम्राट अशोक तोषनीवाल भजनों की प्रस्तुति देंगे। शोभायात्रा में महिलाएं लाल चुनरी की साड़ी और पुरुष सफेद वस्त्र धारण कर शामिल होंगे। काबरा ने बताया कि इसी दिन सायं सात बजे विजय लक्ष्मी पार्क में  अचीवर्स  और एक्सीलेंट अवार्ड वितरण कर कार्यक्रम रखा गया है। समाज के जिन विद्यार्थियों ने पढ़ाई में अधिक अंक प्राप्त किए हैं उन्हें इन अवार्ड से नवाजा जाएगा। इस कार्यक्रम में उद्योगपति जुगल किशोर बिड़ला, भामाशाह बद्री चितलांग्या, राजीव मालू, अखिल भारतीय माहेश्वरी महासभा के सदस्य रमाकांत बाल्दी, जिला माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष संदीप मूंदड़ा और अजमेर सेंट्रल जेल की अधीक्षक श्रीमती सुमन मालीवाल अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगी। कार्यक्रम के बाद सह भोजन का भी आयोजन किया गया है। इन कार्यक्रमों के बारे में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9829071696 पर सुभाष काबरा से ली जा सकती है।
 
शिलान्यास:
पुष्कर स्थित संसार प्रसिद्ध ब्रह्मा मंदिर परिसर में लिफ्ट निर्माण का शिलान्यास 29 मई को दोपहर 12 बजे निंबार्क पीठ के आचार्य श्याम शरण देवाचार्य जी करेंगे। लिफ्ट की सुविधा नहीं होने से बुजुर्ग श्रद्धालु मंदिर में ब्रह्मा जी की प्रतिमा के दर्शन नहीं कर पा रहे हैं।  श्रद्धालुओं की इस परेशानी को देखते हुए ही मुंबई स्थित एमपी मानसिंगका चेरेटीज ने मंदिर परिसर में दो लिफ्ट लगाने का निर्णय लिया है। इस पर कोई एक करोड़ रुपए से भी ज्यादा की राशि खर्च होगी। समाजसेवी और मानसिंगका चैरिटीज़ से जुड़े सत्यनारायण पालड़ीवाला ने सभी श्रद्धालुओं से शिलान्यास समारोह में भाग लेने की अपील की है। लिफ्ट निर्माण के संबंध में और अधिक जानकारी मोबाइल नंबर 9414002917 पर सत्यनारायण पालड़ीवाला से ली जा सकती है। 


S.P.MITTAL BLOGGER (28-05-2023)

Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment