Saturday 27 May 2023

31 मई को अजमेर में होने वाली प्रधानमंत्री मोदी की सभा में आंधी बरसात की आशंका।लेकिन मौसम विभाग का आकलन दिन में सामान्य रहेगा मौसम।2 लाख लोगों के बैठने के लिए बनाया जा रहा है वाटरप्रूफ पंडाल। विधायक देवनानी पेंट-टी शर्ट में नजर आए।राजस्थान में डबल इंजन की सरकार की बुनियाद होगी जनसभा-राजेंद्र राठौड़।

प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी के 9 वर्ष पूरे होने पर 31 मई को अजमेर में पीएम मोदी की जनसभा होनी है। इस जनसभा को पीएम मोदी स्वयं संबोधित करेंगे,इसके लिए अजमेर स्थित कायड़ विश्राम स्थली पर युद्धस्तर पर तैयारियां हो रही है। लेकिन जनसभा की तैयारियों के बीच ही आंधी-बरसात की आशंका भी जताई जा रही है। पिछले दो तीन दिनों से अजमेर उसके आसपास के जिले नागौर, जयपुर, भीलवाड़ा, टोंक आदि में प्रतिदिन आंधी के साथ बरसात हो रही है। 26 मई को तेज आंधी बरसात से लोगों के घरों के छप्पर और टीनशेड तो उड़े ही साथ ही पुराने पेड़ और मजबूत खंभे भी उखड़ गए। 16 लोगों की जान भी चली गई। बिजली के खंभे उखडऩे से बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो रही है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अजमेर और उसके आसपास के क्षेत्रों में 31 मई तक ऐसा ही मौसम रहेगा। हालांकि लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है, लेकिन आंधी और बरसात की वजह से नई मुसीबत खड़ी हो गई है। भाजपा की ओर से सभा स्थल कायड़ विश्राम स्थली पर दो लाख लोगों के बैठने के लिए वाटरप्रूफ पंडाल बनाया जा रहा है। जो कि बरसात आने पर किसी को भीगना न पड़े। इसके साथ ही मजबूत मंच भी बनाया जा रहा है। आंधी और बरसात को लेकर जहां भाजपा नेता चिंतित है, वहीं मौसम वैज्ञानिकों का अंकलन है कि अजमेर क्षेत्र का मौसम दिन में सामान्य रहेगा। पिछले दो तीन दिन के आंकड़े बताते हैं कि आंधी और बरसात रात के समय हुई है। यानि दिन में जब पीएम मोदी की सभा होगी तब आंधी और बरसात का मौसम नहीं होगा। भाजपा के नेता मौसम वैज्ञानिकों के लगातार संपर्क में हैं। असल में पीएम की जनसभा के लिए अजमेर और उसके आसपास के 45 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा कार्यकर्ता और आम लोगों को आमंत्रित किया गया है। भाजपा की परंपरा के अनुसार इन क्षेत्रों में पीले चावल भी बांटे जा रहे हैं ताकि अधिक से अधिक लोग पीएम मोदी का संबोधन सुन सके। 27 मई को भी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने अजमेर आ कर अब तक कि तैयारियां का जायजा लिया। अरुण सिंह के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़, विधायक वासुदेव देवनानी, अनिता भदेल, मेयर ब्रज लता हाड़ा, डिप्टी मेयर नीरज जैन, देहात अध्यक्ष देवी शंकर भूतड़ा, शहर अध्यक्ष रमेश सोनी आदि रहे।
 
पेंट-शर्ट में नजर आए देवनानी:
अजमेर उत्तर के भाजपा विधायक वासुदेव देवनानी अकसर कुर्ता पायजामा पहनते हैं, लेकिन 27 मई को स्वयं को चुस्त दुरुस्त दिखाने के लिए देवनानी ने राष्ट्रीय महासचिव के सामने भगवा रंग वाली टीशर्ट और काले रंग की पेंट पहनी। देवनानी की यह ड्रेस राजनीति में चर्चा का विषय रही क्योंकि उनकी 74 वर्ष  की उम्र को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं। देवनानी गत चार बार से विधायक हैं और पांच माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव में एक बार फिर मजबूत दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं।
 
बुनियाद होगी जनसभा:
भाजपा विधायक दल के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि 31 मई को होने वाली पीएम मोदी की जनसभा राजस्थान में डबल इंजन की सरकार की बुनियाद होगी। उन्होंने कहा कि यह राजस्थान का सौभाग्य है कि 9 वर्ष के कार्यकाल पर अजमेर में जनसभा हो रही है। पीएम की इस जनसभा का आगामी विधानसभा चुनाव पर भी असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद राजस्थान में भाजपा की सरकार बनेगी और डबल इंजन की गति से राजस्थान का विकास होगा। 

S.P.MITTAL BLOGGER (27-05-2023)
Website- www.spmittal.in
To Add in WhatsApp Group- 9929383123
To Contact- 9829071511

No comments:

Post a Comment