Wednesday 4 May 2016

कांग्रेस ने एक लाख मुसलमानों को जेलों में डाला। मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का तीखा हमला


-------------------------------------
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ से जुड़े मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस के शासन में एक लाख मुसलमानों को जेलों में डाला गया। कांग्रेस संघ का डर दिखाकर मुसलमानों का शोषण करती है।
बुधवार को मंच के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय महासचिव फारूख अहमद, सह संयोजक राजस्थान वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अबू बकर नकवी, सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट सिराज कुरैशी, दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉ. शेख अकील, तारागढ़ दरगाह कमेटी के अध्यक्ष मोहसिन सुल्तानी, दरगाह के खादिम अब्दुल बारी चिश्ती ने संयुक्त रूप से एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अभी हाल ही में मालेगांव विस्फोट प्रकरण में नौ मुसलमानों को न्यायालय ने बरी किया है। सवाल उठता है कि निर्दोष मुसलमान इतने दिनों तक जेल में रहे उसका जिम्मेदार कौन है? कांग्रेस के शासन में मालेगांव जैसे प्रकरणों में निर्दोष मुसलमानों को जेलों में डाला गया। कांग्रेस ने अपने शासन में कोई एक लाख मुसलमानों को जेल में डाला है।
मुस्लिम प्रतिनिधियों ने कहा है कि कांग्रेस ने पहले मुसलमानों को अल्पसंख्यक माना और फिर मुसलमानों में ही अगड़े और पिछड़े कर दिए। कांग्रेस राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का डर दिखाकर सिर्फ मुसलमानों का शोषण करती है। जबकि संघ में तो देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जाता है। देशभक्ति के संदेश को ग्रहण करने में किसी भी मुसलमान को ऐतराज नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रकोष्ठ के माध्यम से देशभर में एक अभियान चलाकर मुस्लिम युवाओं को देशभक्ति का पाठ पढ़ाया जाएगा। कश्मीर को लेकर जो भ्रम की स्थिति है। इसे भी दूर किया जाएगा। यह बताया जाएगा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और कश्मीरी मुसलमान भारत में रहकर ही सुकून के साथ रह सकते हैं। 4 मई को ही स्थानीय एम्बेसी होटल में एक राष्ट्रीय सेमिनार भी सम्पन्न हुई।
(एस.पी. मित्तल)  (04-05-2016)
(spmittal.blogspot.inM-09829071511

No comments:

Post a Comment