Saturday 21 May 2016

ब्लॉग अब SP MITTAL.IN के वेब पेज पर भी पढ़ें

#1368

-------------------------------------
अजमेर, राजस्थान और देश भर के पाठकों ने मेरा जो हौंसला बढ़ाया है, उसी से उत्साहित होकर अब मैंने SP MITTAL.IN  का वेब पेज भी बना लिया है। मेरा आग्रह है कि मेरे ब्लॉग को अब वेब पेज पर भी पढ़ा जाए। इस वेब पेज पर पुराने ब्लॉगों को भी पोस्ट किया जा रहा है। मैं कोई 800 वाट्सएप ग्रुप से जुड़ा हुआ हूं। जो लोग वाट्सएप ग्रुप से जुड़े हैं कि उन्हें पता है कि आठ सौ ग्रुप में तीन-चार ब्लॉग पोस्ट करने में कितना समय और श्रम लगता होगा। ऐसे कई पाठक होंगे जिन्हें मेरा ब्लॉग एक से अधिक गु्रप में पढऩे को मिलता है। इससे उन्हें भी परेशानी होती है और मुझे भी। यदि कुछ ग्रुप के एडमिन मुझे हटा दें तो उनकी बड़ी मेहरबानी होगी, लेकिन इस बात का ख्याल रखा जाए कि मेरे ब्लॉग सभी को मिलें।
जो लोग मेरे साथ फेसबुक पर हैं उनमें से कई मेरी टाइम लाइन पर अपनी फोटो और खबर डालते हैं। यह उचित नहीं है। इससे मुझे और मेरे से जुड़े लोगों को परेशानी होती है। यदि ऐसे लोगों ने मेरी टाइम लाइन पर पोस्ट बंद नहीं की तो मुझे मजबूरी में उन्हें ब्लॉक करना पड़ेगा। मुझे उम्मीद है कि लोग मेरी भावनाओं को समझेंगे।
ब्लॉग के साथ फोटो भी जरूरी होती हैं। वाटसएप और ब्रॉडकास्ट में फोटो भेजना मुश्किल होता है। जो लोग ब्लॉग के साथ फोटोज देखना चाहते हैं उन्हें अब वेब पेज पर आसानी से फोटो भी देखने को मिलेंगी।
(एस.पी. मित्तल)  (21-05-2016)
(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment