Friday 5 May 2017

#2538
अजमेर में भी सात आईपीएस, चार आईएएस तथा 9 आरएएस हुए प्रभावित। सरकार ने किए बम्पर तबादले।
==================
5 मई को राज्य सरकार ने 77 आईएएस, 46 आईपीएस तथा 150 आरएएस अधिकारियों के बम्पर तबादले किए हैं। माना जा रहा है कि यह कवायद अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए की गई है। आईपीएस सूची में अजमेर के पुलिस अधीक्षक डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन को जयपुर में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त द्वितीय के पद पर लगाया गया है। झालावाड़ के एसपी राजेन्द्र सिंह अब अजमेर के नए एसपी होंगे। अब तक एसीबी में एसपी का काम देख रहे कैलाश चंद विश्नोई को भरतपुर का एसपी तथा राजसमंद के एसपी मनोज कुमार को अजमेर में एसीबी का एसपी नियुक्त किया गया है। जीआरपी एसपी ओम प्रकाश को सिरोही का एसपी तथा बंूदी के एसपी सुनील कुमार विश्नोई को अजमेर में जीआरपी का एसपी बनाया गया है। किशनगढ़ स्थित पीटीएस के प्रधानाचार्य शिवराज मीणा को प्रतापगढ़ का एसपी बनाया गया है। 
चार आईएएस : 
तबादला सूची में अजमेर नगर निगम के आयुक्त प्रियवृत पंड्या को अजमेर में ही अतिरिक्त संभागीय आयुक्त के पद पर नियुक्ति दी गई है। पंड्या इसी वर्ष सेवानिवृत्त होने वाले है। पर्यटन विभाग के शासन सचिव डॉ. राजेश शर्मा को पंजीयन एवं मुद्रांक विभाग का आईजी तथा वर्तमान में इस पद पर काम कर रहे ननूमल पहाडिय़ा को कृषि विपणन का निदेशक नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार एचसीएचएम (रिपा) के अतिरिक्त महानिदेशक मोडूदान देथा को राजस्व मंडल का सदस्य बनाया गया है। 
9 आरएएस :
तबादला सूची में अजमेर के सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार सेंगवा को अजमेर में ही एडीए में उपायुक्त तथा अजमेर के एडीएम अबू सूफियान चौहान को सिटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। बताया जाता है कि सूफियान की नियुक्ति कलेक्टर गौरव गोयल की सिफारिश से हुई है। अजमेर के राजस्व अपील अधिकारी कमलराम मीणा को अलवर यूआईटी में सचिव तथा हरफूल सिंह यादव को धौलपुर का एडीएम नियुक्त किया गया। भीलवाड़ा के डीआईजी स्टॉम्प कैलाश चंद लखारा को अजमेर डिस्कॉम में सचिव तथा बीरबल सिंह शेखावत को जयपुर में एचसीएम (रीपा) का उप निदेशक नियुक्त किया गया है। एडीए के उपायुक्त जय प्रकाश नारायण को सीकर का एडीएम तथा अजमेर के एसडीएम अशोक कुमार मीणा को कोटा में आबकारी अधिकारी नियुक्त किया गया। इसी प्रकार बिजौलिया के आलोक जैन को अजमेर में भिनाय का एसडीएम नियुक्त किया गया। 
(एस.पी.मित्तल) (05-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment