Wednesday 2 December 2015

आरएएस-प्री की परीक्षा में बदइंतजामी का मामला प्रधानमंत्री तक पहुंचा।



अब मुख्य सचिव करेंगे जांच।
गत 31 अक्टूबर को हुई आरएएस-प्री 2013 की परीक्षा में हुई बदइंतजामी का मामला प्रधानमंत्री कार्यालय तक पहुंच गया है। मेरा ब्लॉग पढऩे वालों को याद होगा कि 31 अक्टूबर को ही 'इस तरह परीक्षा करवाने पर शर्म आनी चाहिए राजस्थान लोक सेवा आयोग कोÓ शीर्षक से ब्लॉक पोस्ट किया गया था। इस ब्लॉग में बताया था कि परीक्षा के दौरान किस प्रकार अभ्यर्थियों खासकर महिला अभ्यर्थियों को परेशानी हुई। अगले दिन प्रदेश के  दैनिक समाचार पत्रों में भी इस आशय की खबरें प्रकाशित हुई। मेरे ब्लॉग को लेकर मैंने एक शिकायत पीएम नरेन्द्र मोदी को की। इस पर प्रधानमंत्री कार्यालय से मुझे एक पत्र प्राप्त हुआ है। पत्र संख्या PMOPG/D/2015/026955 दिनांक 12.11.015 के माध्यम से मुझे सूचित किया गया है कि शिकायत को प्रधानमंत्री कार्यालय में दर्ज कर लिया गया है और आवश्यक कार्यवाही के लिए राजस्थान के मुख्य सचिव को निर्देश दिए गए हैं। देखना है कि मुख्य सचिव की जांच में राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष ललित के.पंवार क्या जवाब देते हैं। जो पाठक 31 अक्टूबर वाला मेरा ब्लॉग पढऩा चाहते हैं वे spmittal.blogspot.in पर जाकर पढ़ सकते हैं।
तेल मंत्रालय का भी आया जवाब:
तेल कंपनियां रसोई गैस की ऑन लाइन बुकिंग पर उपभोक्ताओं से सब्सिडी छीन रही हैं, इस आशय को लेकर भी एक ब्लॉग मैंने लिखा था। इसको लेकर भी प्रधानमंत्री कार्यालय को पूर्व में पत्र लिखा था। मेरे इस पत्र पर प्रधानमंत्री कार्यालय ने आवश्यक कार्यवाही करने के लिए पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के सचिव को निर्देशित किया। अब तेल मंत्रालय से मुझे एक पत्र प्राप्त हुआ है, जिसमें कहा गया कि ऑन लाइन बुकिंग के समय सब्सिडी त्यागने का सिर्फ संदेश दिया जाता है। यह जागरुकता के लिए है। यानि जो उपभोक्ता गलती से सब्सिडी त्यागने के लिए मोबाइल का बटन दबादेगा, उसकी सब्सिडी नहीं छीनेगी। मंत्रालय के इस स्पष्टीकरण से उन हजारों उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी, जिन्होंने गलती से बटन दबाया है। 

(एस.पी. मित्तल)
(spmittal.blogspot.in) M-09829071511

No comments:

Post a Comment