Thursday 13 April 2017

#2456
अजमेर रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष आर के जैन डीआरएम पद पर पदोन्नत
======================
अजमेर रेलवे भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष आर के जैन को मंडल रेल प्रबंधक पद पर पदोन्नत करते हुए ईस्ट सेन्ट्रल रेलवे हाजीपुर के समस्तीपुर मंडल में पदस्थापित किया गया है। पिछले डेढ़ वर्ष से जैन ने रेलवे भर्ती बोर्ड में सफलतापूर्वक अनेक परीक्षाओं को अंजाम दिया है। जैन अगले सप्ताह डीआरएम पद संभालने हेतु समस्तीपुर जाएंगे।
1988 बैच के इंजीनियरिंग अधिकारी आर के जैन ने जयपुर मंडल के बांदीकुई उपखंड पर आईआरएसई प्रोबेशनर के रूप में अपना कॅरियर  शुरू किया। इसके उपरांत मंडल इंजीनियर के रूप में जयपुर रेलवे स्टेशन के रेलवे यार्ड की रिमॉडलिंग  प्रक्रिया को अंजाम दिया। उनकी कार्यकुशलता और दूरदृष्टि के मद्देनजर रेलवे बोर्ड ने उन्हें दिल्ली-अहमदाबाद मार्ग के मेहसाणा-पालनपुर उपखंड के गेज परिवर्तन की जिम्मेदारी सौंपी। लगभग 8-9 वर्ष की कार्य अवधि के दौरान गुजरात और राजस्थान से गुजरने वाले रेलमार्गो का गेज परिवर्तन जैन की प्रमुख उपलब्धि रही।
वर्ष 2004 में उन्हें पदोन्नति देते हुए मुम्बई मंडल के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) पद पर भेजा गया जहां मुम्बई मंडल की अनेक महत्वपूर्ण परियोजनाओं को कार्यरूप दिया। वर्ष 2007 में नॉर्थ फ्रेन्टियर रेलवे गोहाटी में अपर मंडल रेल प्रबंधक पर जैन की पदोन्नति की गई। वर्ष 2008 में जैन को पुन: अजमेर पदस्थापित किया गया जहां डेडीकेटेड फ्रेट कोरिडोर जैसी महत्वपूर्ण परियोजना का जिम्मा सौंपा गया। मदार से पालनपुर के मध्य इस परियोजना की सीपीएम पद पर कार्य करते हुए महत्वपूर्ण कार्य किए। अगस्त 2015 में आपका पदस्थापन रेलवे भर्ती बोर्ड अजमेर के चेयरमेन के रूप में किया गया जहां लगभग डेढ़ वर्ष में अनेक परीक्षाओं का सफल संचालन किया। इस हेतु रेलवे भर्ती बोर्ड को रेलवे बोर्ड द्वारा अनेकों बार पुरस्कृत भी किया गया।
एस.पी.मित्तल) (13-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment