Tuesday 25 April 2017

#2500
2500वें ब्लॉग पर 2500 वाट्सएप ग्रुप का उत्साह।
===================
इसे ईश्वर की कृपा ही कहा जाएगा कि आज जब वर्ष 2017 के 25 अप्रैल की तारीख है, तब मेरा 2500वां ब्लॉग भी पाठकों के सामने प्रस्तुत है। मेरे लिए यह उत्साह की बात है कि 2500वें ब्लॉग के साथ 2500 वाट्सएप ग्रुप से भी मैं जुड़ा हुआ हंू। यानि मैं जो ब्लॉग लिखता हंू वह देशभर के खासकर हिन्दी भाषाी राज्यों के 2500 वाट्सएप ग्रुप में पोस्ट होता है। एक वाट्सएप ग्रुप में 200 सदस्य भी माने जाए तो 2500 ग्रुपों में मेरे पाठकों की गणित लगाई जा सकती है। रोजाना  दो-चार नए वाट्सएप ग्रुप मुझेे जोड़ते हैं। जो एडमिन मुझे जोड़ रहे हैं मैं उन सबका आभारी हंू। यह सही है कि 2500 वाट्सएप ग्रुप में रोजाना तीन-चार ब्लॉग पोस्ट करना बेहद कठिन काम है, लेकिन पाठकों के स्नेह और प्यार की वजह से यह काम सरलता के साथ हो जाता है। इस काम में मेरी पत्नी श्रीमती अचला मित्तल का भी सहयोग रहता है। मैं अब एक ऐसे सॉफ्टवेयर की तलाश कररहा हंू जिसमें मेरे पांच फोनों के 2500 वाट्सएप ग्रुप एक साथ आ जाएं और फिर में नई तकनीक से पाठकों तक ब्लॉग पहुंचा सकंू। ऐसे सॉफ्टवेयर की जानकारी मुझे मेरे मोबाइल नम्बर 9829071511 पर दी जा सकती है। इस मौके पर मेरा वाट्सएप के मालिकों से भी आग्रह है कि इस तकनीक में मुझे सहयोग करावें। हालांकि मेरी वेबसाइट, फेसबुक पेज, ब्लॉग स्पॉट, एप आदि सभी बने हुए हैं। लेकिन इन सब में वाट्सएप नम्बर वन पर है। अनेक पाठकों को शिकायत रहती है कि चार में से दो ब्लॉग ही मिलते हैं। हालांकि शेष दो ब्लॉग अगले दिन मिल जाते हैं। लेकिन जो पाठक नियमित तौर पर प्रतिदिन मेरे ब्लॉग पढऩा चाहते हैं वे मेरा फेसबुक पेज लाइक कर सकते हैं। इस पेज पर पाठकों को फोटों भी देखने को मिल जाएंगे। मुझे उम्मीद है कि पाठकों का स्नेह मेरे प्रति हमेशा ऐसा ही बना रहेगा। 
(एस.पी.मित्तल) (25-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment