Tuesday 18 April 2017

#2474
भूपेन्द्र यादव को गुजरात का चुनाव प्रभारी बनाया। गुजरात में भाजपा की जीत पक्की - यादव। 
================
18 अप्रैल को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने अजमेर से राज्यसभा के सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र सिंह यादव को गुजरात का चुनाव प्रभारी बनाया है। गुजरात में इसी वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का गृह राज्य होने की वजह से गुजरात के चुनाव भाजपा के लिए बहुत महत्वपूर्ण होंगे। पिछले तीन बार के चुनावों के बाद यह पहला अवसर होगा कि जब गुजरात में मुख्यमंत्री के तौर पर नरेन्द्र मोदी का चेहरा नहीं होगा। ऐसे राजनीतिक माहौल में यादव को प्रभारी बनाया जाना महत्वपूर्ण माना जा रहा है।  
पीएम की भी भूमिका :
यादव को गुजरात का चुनाव प्रभारी नियुक्त करने के पीछे पीएम नरेन्द्र मोदी की भी भूमिका रही है। असल में यादव पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह दोनों के भरोसेमंद हैं। यही वजह है कि यादव संसद की अनेक प्रवर समितियों के अध्यक्ष व सदस्य हैं। हाल ही में ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिलाए जाने के लिए संसद की जो प्रवर समिति बनी है, उसके अध्यक्ष भी यादव ही है। यूपी चुनाव में भी यादव की सक्रिय भूमिका रही। पीएम मोदी के निर्वाचन क्षेत्र बनारस में भी यादव ने लम्बे समय तक डेरा जमाए रखा। चुनाव में आईटी सेल का संचालन भी यादव की देखरेख में हुआ। 
जीत पक्की :
गुजराज का चुनाव प्रभारी बनने के बाद यादव ने मोबाइल पर मुझसे संवाद करते हुए कहा कि गुजरात में भाजपा की जीत पक्की है। 16 अप्रेल को पीएम मोदी ने गुजरात के सूरत में जो रोड शो किया, उसमें लाखों लोग शामिल हुए। पूरे गुजरात में नरेन्द्र मोदी बेहद लोकप्रिय हैं। तीन बार मुख्यमंत्री के पद पर रहते हुए मोदी ने गुजरात का चहुंमुखी विकास कराया है। गुजरात के लोग यह अच्छी तरह समझते हैं कि मोदी के प्रधानमंत्री बनने से गुजरात का और अधिक विकास होगा। हाल ही में यूपी, उत्तराखंड के चुनाव में भाजपा को जो अपार सफलता मिली है, उसका लाभ भी गुजरात में भाजपा को मिलेगा। 
अजमेर का भी बढ़ेगा राजनीतिक महत्व :
भूपेन्द्र यादव को जिस तरह राष्ट्रीय राजनीति में महत्व दिया जा रहा है, उससे अजमेर का भी महत्व बढ़ेगा, क्योंकि यादव अजमेर से ही राज्यसभा के सांसद है। इसलिए अजमेर के विकास में भी यादव की रूचि रहती है। यादव ने सांसद के तौर पर अजमेर जिले के सलेमाबाद गांव को गोद ले रखा है। यादव को गुजरात का प्रभारी बनाए जाने पर अजमेर देहात भाजपा के अध्यक्ष बी.पी. सारस्वत और शहर जिलाध्यक्ष अरविन्द यादव ने हर्ष व्यक्त किया है। 
एस.पी.मित्तल) (18-04-17)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
M: 07976-58-5247, 09462-20-0121 (सिर्फ वाट्सअप के लिए)

No comments:

Post a Comment