Friday 24 July 2015

क्या डॉ. बाहेती, ललित भाटी, सिनोदिया जयपाल की सिफारिशों से मिलेगा कांग्रेस का टिकट


(spmittal.blogspot.in)

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने अजमेर नगर निगम और जिले की चार स्थानीय निकाय संस्थाओं के चुनाव के लिए दो संचालन समिति का गठन किया है। इन समितियों में उन नेताओं को भी शामिल किया गया है, जिनकी राजनीतिक दृष्टि से अब तक उपेक्षा की जा रही थी। अजमेर नगर निगम के लिए जो समिति बनाई गई है, उसमें पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, डॉ. राजकुमार जयपाल और पूर्व मंत्री ललित भाटी को भी शामिल किया गया है। इसी प्रकार देहात की समिति में पूर्व विधायक ब्रह्मदेव कुमावत, नाथूराम सिनोदिया, महेन्द्र सिंह गुर्जर के नाम शामिल हैं।
पायलट के अध्यक्ष बनने के बाद संभवत: यह पहला अवसर है जब इन नेताओं को कोई जिम्मेदारी दी गई है। हालांकि पिछले डेढ़ वर्ष की अवधि में पायलट ने इन नेताओं के सामने दूसरे नेताओं को मजबूती के साथ खड़ा कर दिया है। अजमेर दक्षिण क्षेत्र में तो ललित भाटी के मुकाबले में उनके भाई हेमंत भाटी  को मैदान में उतारा गया है। इसी प्रकार उत्तर क्षेत्र में डॉ. बाहेती के सामने महेन्द्र सिंह रलावता की स्थिति को बेहद मजबूत किया गया है। अब देखना है कि क्या ऐसे नेताओं की सिफारिशों से पार्षद के उम्मीदवार तय किए जाते या फिर समिति का सदस्य बनाए जाने के बाद भी ये नेता उपेक्षित रहते हैं।
निगम की समिति
अजमेर नगर निगम के चुनाव के लिए जो संचालन समिति बनाई गई है, उसमें पूर्व सांसद प्रभा ठाकुर, महेन्द्र सिंह रलावता, जसराज जयपाल, श्रीमती नसीम अख्तर, हेमंत भाटी, कलम बाकोलिया, शैलेन्द्र अग्रवाल, श्रीमती सबा खान तथा दिव्येन्द्र सिंह जादौन को भी शामिल किया गया है।
देहात की समिति
केकड़ी और किशनगढ़ नगर परिषद तथा सरवाड़ व बिजयनगर  नगर पालिका के चुनाव के लिए बनी समिति में प्रभा ठाकुर, रघु शर्मा, ब्रह्मदेव कुमावत, रामनारायण गुर्जर, हाजी कय्यूम खान, रामस्वरूप चौधरी, राकेश पारीक, श्रीमती इंदिरा रावत व राकेश शर्मा को भी शामिल किया गया है।
(एस.पी. मित्तल)M-09829071511

No comments:

Post a Comment