Saturday 14 November 2015

तो इमरान खान में बसता है मोदी का भारत



जो लोग देश में असहिष्णुता का माहौल बता कर अपने पुरस्कार लौटा रहे हैं, उन्हें पीएम नरेन्द्र मोदी ने बता दिया है कि राजस्थान के अलवर में शिक्षक इमरान खान में भारत बसता है। 13 नवम्बर को लन्दन में भारतीय मूल के नागरिकों को संबोधित करते हुए मोदी ने जब इमरान खान के एज्युकेशनल एप बनाने के कार्य की प्रशंसा की तो इमरान खान रातोरात हीरो बन गया। जो इमरान कल तक अलवर के कुछ स्कूलों तक सीमित था वहीं इमरान अगले ही दिन संपूर्ण भारत का हीरो बन गया। केन्द्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने अपने विभाग के आला अधिकारियों को इमरान के घर भेजा और शानदार इस्तकबाल करवाया। बीएसएनएल के अधिकारियों ने कहा कि इमरान ने जो एप बनाए हैं उनका उपयोग अन्य कार्यों में भी किया जाएगा। खुद इमरान के पिता ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा किया। किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले पिता ने कहा कि मोदी ने उनके पूरे परिवार का सम्मान बढ़ाया है। वहीं इमरान ने कहा कि उनके लिए यह सौभाग्य की बात है कि लन्दन में पीएम ने उनके कार्य की प्रशंसा की है। इमरान ने बताया कि अब तक उसने 52 एप बनाए हैं जो विद्यार्थियों के लिए बहुत उपयोगी हैं। इसमें न केवल पढ़ाई आसान होगी बल्कि युवाओं को एक नई दिशा मिलेगी।
इसमें कोई दो राय नहीं कि इमरान खान ने शिक्षा के क्षेत्र में जो कार्य किया है वह उल्लेखनीय है। इमरान ने जो एप बनाए हैं वे देश के हर विद्यार्थी के काम आएंगे। जब पीएम मोदी डिजीटल इंडिया का सपना देख रहे है तो उस सपने को साकार करने में इमरान की महत्वपूर्ण भूमिका होनी चाहिए। मोदी ने लन्दन में जिस तरह इमरान को प्रस्तुत किया उससे जाहिर होता है कि वे देश की ऐसी छवि दिखाना चाहते है जिसमें सभी वर्गो में लोग एक साथ हो। अब देखना है कि इमरान की प्रशंसा को कुछ लोग किस नजरिए से देखते हैं।
देवनानी ने भी बढ़ाया आगे :
अलवर के इमरान को राजस्थान के स्कूली शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी ने भी आगे बढ़ाया है। देवनानी ने बताया कि पिछले दिनों मैंने स्वयं ने इमरान को केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति इरानी से मिलवाया था। श्रीमती इरानी ने भी इमरान के कार्य की प्रशंसा की
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in)M-09829071511

No comments:

Post a Comment