Tuesday 31 July 2018

अजमेर के डिप्टी मेयर संपत सांखला के इस्तीफे को लेकर हंगामा।

अजमेर के डिप्टी मेयर संपत सांखला के इस्तीफे को लेकर हंगामा। साधारण सभा में करोड़ों के विकास कार्यों पर मुहर लगी।
=======

31 जुलाई को अजमेर नगर निगम की साधारण सभा में डिप्टी मेयर सम्पत सांखला के इस्तीफे की मांग को लेकर जोरदार हंगामा किया। पार्षद सुनील केन, द्रोपदी देवी, चन्द्रप्रकाश बालोटिया, गणेश च ौहान आदि का कहना रहा कि सम्पत सांखला ने पुलिस में शपथ पत्र पेश कर स्वीकार किया है कि वर्ष 2010 के पार्षद के चुनाव में शैक्षिक योग्यता को लेकर झूठा शपथ पत्र दिया है। 10वीं पास नहीं होते हुए भी सांखला ने स्वयं को 10वीं उत्तीर्ण बता दिया, अब इस मामले में अदालत ने सांखला के विरुद्ध आपराधिक मामला चलाने का आदेश दे दिया है। ऐसे में सांखला को डिप्टी मेयर के सम्मानित पद पर नहीं रह सकते है। पार्षदों ने सांखला के इस्तीफे की मांग को लेकर साधारण सभा में कोई एक घंटे तक धरना और नारेबाजी की, लेकिन मेयर धर्मेन्द्र गहलोत ने दो टूक शब्दों में कहा कि यह मामला अदालत में विचाराधीन है, इसलिए वे कोई निर्णय नहीं ले सकते हैं।
संगठन स्तर पर हो रही है जांचः
डिप्टी मेयर सम्पत सांखला के मामले में संगठन स्तर पर भी जांच हो रही है। सांखला ने पुलिस जांच में यह लिख कर दिया है कि वर्ष 2010 में भाजपा उम्मीदवारों के नामांकन भरने के लिए एक टीम बनाई थी इस टीम ने ही उनके 10वीं पास होने का शपथ पत्र तैयार करवाया था। उन्होंने जल्दबाजी में शपथ पत्र पर हस्ताक्षर कर दिए। सूत्रों के अनुसार प्रदेश नेतृत्व में सांखला के इस कथन पर ऐतराज है। सांखला को अजमेर दक्षिण क्षेत्र की भाजपा विधायक और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री श्रीमती अनिता भदेल का समर्थक माना जाता है।
करोड़ों के कार्यों पर मोहरः
साधारण सभा में करोड़ों के विकास कार्यों और ठेके के प्रस्तावों पर भी मोहर लगा दी गई। अजमेर के सुभाष बाग में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत जो कार्य हो रहे हैं उन सभी को स्वीकृत कर दिया गया। इसी प्रकार गांधी भवन गार्डन के कार्यों को भी अनुमोदित किया गया। नया बाजार स्थित राजकीय संग्रहालय से देहली गेट और सोनी जी की नसियां तक के मार्ग पर सौंदर्यकरण के लिए जो कार्य करवाए उन्हें भी मंजूरी दी गई। शहर में उत्सवों और प्रशासनिक कार्यों के लिए टेंट व्यवस्था हेतु करोड़ रुपए के प्रस्ताव को स्वीकृत किया गया। इसके साथ ही निगम के कर्मचारियों की पदोन्नति के प्रस्तावों की अनुमति दी गई।  
एस.पी.मित्तल) (31-07-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े

No comments:

Post a Comment