Sunday 8 July 2018

सात मौतों के लिए बजरी माफिया जिम्मेदार।

सात मौतों के लिए बजरी माफिया जिम्मेदार। 
भाजपा नेताओं के संरक्षण में हो रहा है खनन-सांसद रघु शर्मा
फ्रेटकोरिडोर के कार्य में लगा है डम्पर-कलेक्टर आरती डोगरा।
=====

अजमेर के सांसद रघु शर्मा ने आरोप लगाया है कि 8 जुलाई को तबीजी के निकट सड़क दुर्घटना में जिन सात यात्रियों की दर्दनाक मौत हुई उसकी जिम्मेदारी अजमेर में पनप रहे बजरी माफिया की है। बजरी से भरा होने की वजह से ही डम्पर रोंगसाइड से आ रहा था और रोडवेज की बस से टकरा गया। बस की हालत देखकर साफ लगता है कि डम्पर तेज गति से दौड़ रहा था। सांसद ने सवाल उठाया कि डम्पर को रोंग साइड में चलने की क्या जरुरत थी। हादसे के बाद मीडिया से संवाद करते हुए रघु शर्मा ने कहा कि अजमेर में चल रहे अवैध खनन को लेकर उन्होंने जिला प्रशासन को भी ज्ञापन दिया। लेकिन प्रशासन ने एक नहीं सुनी। उन्होंने आरोप लगाया कि अजमेर जिले में भाजपा नेताओं के संरक्षण में बजरी खनन हो रहा था। हालांकि बजरी खनन पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा रखी है, लेकिन प्रशासन और भाजपा नेताओं की मिली भगत से खनन का कार्य धड़ल्ले से हो रहा है। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस का सांसद हूं इसलिए मेरी सुनवाई नहीं होती। आज यदि राजस्थान में कांग्रेस का शासन होता तो ऐसी घटनाएं नहीं होती। उन्होंने कहा कि छह माह बाद राज्य में कांग्रेस का शासन आएगा तब बजरी खनन माफिया के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। शर्मा ने प्रशासन से भी आग्रह किया कि  इस मामले में डम्पर के मालिक के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए और जो लोग अवैध रूप से बजरी खनन के कार्य में लगे हुए हैं, उनके खिलाफ भी कार्यवाही हो। 
फ्रेटकोरिडोर का कार्यः
वहीं अजमेर की जिला कलेक्टर आरती डोगरा ने कहा कि जिस डम्पर से रोडवेज बस की टक्कर हुई वह रेलवे के फ्रेटकोरिडोर के कार्य में लगा हुआ था। इस मामले में पुलिस की जांच जारी है। पुलिस अपने स्तर पर इस मामले में डम्पर चालक और उसके मालिक के विरुद्ध कार्यवाही करेगी।
मौत पर राजनीति न करें सांसद-सारस्वतः
अजमेर देहात भाजपा के जिला अध्यक्ष बीपी सारस्वत ने कहा कि कांग्रेस के सांसद रघु शर्मा को मौतों पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब तक की जांच में यह पता चला है कि बस जिस डम्पर से टकराई थी वह रेलवे के फ्रेटकोरिडोर के कार्य में लगा हुआ था। उन्होंने कहा कि प्रशासन की पहली प्राथमिकता घायलों का समुचित इलाज करने की है। उन्होंने कहा कि सांसद शर्मा बेवजह इस मामले में राजनीति कर रहे हैं। 
नेताओं का तांताः
घायलों को देखने के लिए जेएलएन अस्पताल पर नेताओं को तांता लगा हुआ है। भाजपा की ओर से जहां मंत्री वासुदेव देवनानी, देहात अध्यक्ष बीपी सारस्वत सहित कई नेता पहुंचे हैं, वहीं कांग्रेस की ओर से सांसद रघु शर्मा के साथ साथ पूर्व मंत्री नसीम अख्तर, देहात कांग्रेस के जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड, नसीराबाद के कांग्रेस विधायक रामनारायण गुर्जर आदि ने अस्पताल पहुंचकर घायलों की कुशलक्षेम पूछी है। 
सरपंच का है डम्परः
हालांकि पुलिस डम्पर मालिक का नाम बताने में हिचक रही है लेकिन सूत्रों के अनुसार डम्पर का मालिक सरपंच है। चूंकि सरपंच प्रभावशाली है इसलिए उसे बचाने की कोशिश की जा रही है।

No comments:

Post a Comment