Tuesday 10 July 2018

जयपुर से गंगानगर के लिए भी हवाई सेवा शुरू।

जयपुर से गंगानगर के लिए भी हवाई सेवा शुरू। यात्रियों के अभाव में अजमेर से उदयपुर की सेवा बंद हो चुकी है। टिकट पर सरकार देती है ढाई हजार रुपए का अनुदान।
=====

10 जुलाई को सीएम वसुंधरा राजे ने जयपुर से गंगानगर के लिए भी हवाई सेवा की शुरुआत कर दी है। अब रोजाना जयपुर से प्रातः 7 बजे और शाम को चार बजे विमान उड़ेगा। इसी प्रकार गंगानगर की लालगढ़ हवाई पट्टी से प्रातः9 बजे तथा शाम 6 बजे जयपुर के लिए उड़ान होगी। सुप्रीम एयरलाइंस के एमडी अमित अग्रवाल ने बताया कि जयपुर गंगानगर का किराया मात्र ढाई हजार रुपए रखा गया। इंटरस्टेट कनेक्टीविटी के अंतर्गत अब जयपुर से जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, धौलपुर जैसलमेर आदि शहरों के लिए रोजाना हवाई सेवा चालू है। राज्य सरकार से हुए समझौते के अनुरूप अनुदान भी दिया जा रहा है। आम व्यक्ति भी हवाई सेवा का लाभ उठा सके। जल्द ही राजस्थान में हवाई सेवा का विस्तार किया जाएगा।
अजमेर-उदयपुर सेवाबंद हो चुकी हैः
सुप्रीम एयरलाइंस ने अजमेर के किशनगढ़ एयरपोर्ट से उदयपुर के लिए 10 सीटर वाले विमान से सेवा शुरू की थी, लेकिन यात्रियों के अभाव में इस सेवा को एक पखवाड़े में ही बंद करना पड़ा। एयर लाइंस को अजमेर से उदयपुर के लिए रोजाना पांच यात्री भी नहीं मिले। कई बार तो एक भी यात्री नहीं होने की वजह से उड़ान को ही रद्द करना पड़ा। किशनगढ़ से उदयपुर का किराया भी मात्र 2500 रुपए रखा गया था।
एस.पी.मित्तल) (10-07-18)
नोट: फोटो मेरी वेबसाइट www.spmittal.in
https://play.google.com/store/apps/details? id=com.spmittal
www.facebook.com/SPMittalblog
Blog:- spmittalblogspot.in
M-09829071511 (सिर्फ संवाद के लिए)
================================
अपने वाट्सएप ग्रुप को 7976585247 नम्बर से जोड़े

No comments:

Post a Comment