Thursday 7 January 2016

पीरदान का अस्पताल में भी अनशन जारी।


आर.के. मार्बल और जिला एवं पुलिस प्रशासन की ज्यादतियों के खिलाफ पीरदान सिंह राठौड़ का अनशन अजमेर के जेएलएन अस्पताल में भी जारी है। राठौड़ पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग कर रहे हैं। 
गुरुवार को अनशन जारी रख राठौड़ ने एक बयान जारी कर कहा है कि भर्ती होने के बाद भी अस्पताल में न तो मैंने कोई खाद्य सामग्री खाई है और न ही ऐसी दवा ली है, जिससे मेरा अनशन खत्म हो जाए। राठौड़ ने आरोप लगाया कि अस्पताल के चिकित्सक और पुलिस मेरे बारे में झूठा प्रचार कर रहेे हैं। गुरुवार को आमरण अनशन लगातार 29वें दिन भी जारी रहा है। गत 31 दिसम्बर को पुलिस ने जबरन मुझे अस्पताल में भर्ती करवाया था। मेरे साथ मेरी पत्नी कैलाश कंवर भी अनशन पर हैं। हम दोनों तब तक अनशन करेंगे जब तक सीबीआई जांच की घोषणा नहीं हो जाती। राठौड़ ने अस्पताल के अधीक्षक को भी एक पत्र लिखा है, जिसमें संबंधित चिकित्सकों के विरुद्ध कार्यवाही करने की मांग रखी गई है। मालूम हो कि राठौड़ दम्पत्ति 10 दिसम्बर को कलेक्ट्रेट के फुटपाथ पर आमरण अनशन पर बैठे थे। पुलिस ने अब तक दो बार कैलाश कंवर राठौड़ को अस्पताल में भर्ती करवाया है। राठौड़ का कहना है कि गत 5 जनवरी को हरफूल सिंह यादव अस्पताल में मिलने आए थे। यादव ने सीबीआई से जांच कराने के लिए सरकार को पत्र लिखने की बात कही थी। तब मैंने अपने स्वास्थ्य की जांच कराने पर सहमति दी थी, लेकिन अस्पताल के कुछ डॉक्टरों और पुलिस ने झूठा प्रचार किया कि मैंने अस्पताल में अपना इलाज शुरू करवा दिया है। 
(एस.पी. मित्तल)  (07-01-2016)
(spmittal.blogspot.inM-09829071511

No comments:

Post a Comment