Wednesday 28 October 2015

मुझे न राज सत्ता चाहिए, न स्वर्ग न मोक्ष।



शिक्षा राज्यमंत्री के रूप में एक वर्ष पूरा होने पर वासुदेव देवनानी ने कहा। 
वासुदेव देवनानी को राजस्थान के शिक्षा राज्यमंत्री बने एक वर्ष पूरा हो गया। इस अवसर पर देवनानी ने सोशल मीडिया का सहारा लेते हएु अपने फेसबुक पेज पर अनोखे अंदाज में अपनी भावनाओं को प्रकट किया है। आदिकाल में राजा रतीदेव ने जो लिखा उसे ही देवनानी ने प्रकट किया। देवनानी ने अपनी भावनाओं को कुछ इस प्रकार प्रकट किया है।
मुझे राज सत्ता नहीं चाहिए
न ही स्वर्ग, न ही मोक्ष
मैं इस लायक हो सकू की
मेरे समक्ष कोई दु:खी न रहे
पीडि़त न रहे
बस इस लायक बनू यही मेरी कामना है।
देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के विचारों के अनुरूप ही राजस्थान में स्कूली शिक्षा का कार्य किया है। एक साल में शिक्षा, शिक्षक, शिक्षार्थी और शिक्षालय के हितों का ध्यान रखते हुए ही सहायक कर्मचारी से उपनिदेशक तक की पदोन्नति करवाई गई है। आधारभूत, संरचना, विकास और नवाचारों के प्रयास किए गए है। मैं स्वयं एक शिक्षक हंू, इसलिए शिक्षकों के अधिकारों और सम्माान के लिए प्रयासरत हंू। मेरा प्रयास है कि सरकारी स्कूलों में बच्चे उत्साह के साथ मौजूद रहे। 
(एस.पी. मित्तल)(spmittal.blogspot.in)M-09829071511

1 comment:

  1. ये वैसा ही है जैसे मन भावे मूंड हिलाये। आप सब प्राप्त करो जिसके योग्य आप हैं और प्राप्त सत्ता का जनहित में अधिकतम इस्तेमाल करो ये ही हमारी इच्छा है और आपकी उपलब्धि।

    ReplyDelete