Friday 18 March 2016

डीजीपी मनोज भट्ट को एस्कॉर्ट करने वाली पुलिस टीम मकान खाली करवाने पहुंची।


ब्यावर में हुआ हंगामा ।
--------------------------------
18 मार्च को अजेमर जिले के ब्यावर शहर से उस समय हंगामा हो गया, जब स्टेनगन लिए पुलिस वाले एक मकान खाली करवाने के लिए पहुंच गए। ब्यवार के नेहरू गेट गीता भवन में रहने वाले गोपाल दग्दी ने सिटी थाने में एक रिपोर्ट दी है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रात: 11:30 बजे सुरेश नामक एक सब इंस्पेक्टर दो सशस्त्र जवान तथा अन्य पुलिस कर्मी उसके घर में दाखिल हुए। घर में वृद्ध माताजी को धमकाया कि मकान खाली कर दिया जाए। यदि मकान खाली नहीं किया तो अंजाम बुरे हों। कोई एक घंटे तक पुलिस वृद्ध महिला को धमकाती रही। जब इस घटना की जानकारी गोपाल दग्दी को हुई तो वह फौरन अपने घर पहुंचे। दग्दी ने थाने में रिपोर्ट दी है कि दोषी पुलिस वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए। 
डीजीपी की एस्कॉर्ट टीम:
प्राप्त जानकारी के अनुसार 18 मार्च को सुबह पुलिस की जो टीम ब्यावर में मकान खाली करवाने पहुंची थी, असल में वह राजस्थान के डीजीपी मनोज भट्ट की एस्कॉर्ट टीम थी। डीजीपी जोधपुर से जयुपर जा रहे थे, इसलिए एस्कॉर्ट टीम को ब्यावर भेजा गया था। ब्यावर से अजमेर की सीमा तक इसी टीम को डीजीपी के साथ जाना था। लेकिन यह टीम पूर्व योजना के अनुसार पहले ही आ गई। खास बात यह है कि इस टीम को ब्यावर शहर में आना ही नहीं था, क्यांकि डीजीपी  तो हाइवे से ही गुजर रहे थे। गंभीर बात यह है कि टीम के सभी सदस्य पुलिस की जिप्सी नम्बर आरजे-01-पीए-888 को लेकर गोपाल दग्दी के घर पहुंचे थे। 
नहीं हो रही है रिपोर्ट दर्ज:
पीडि़त गोपाल दग्दी का आरोप है कि पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है। उसने घटना के तुरंत बाद लिखित रिपोर्ट दी है, लेकिन इसके बाद भी पुलिस कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। इस पूरे मामले में पुलिस का कोई भी अधिकारी मुंह खोलने को तैयार नहीं है। 
वीडियो वायरल:
एस्कॉर्ट टीम जब दग्दी के घर से बाहर निकल रही थी, तब मोबाइल पर किसी ने वीडियो बना लिया। इसमें आरोपी पुलिस कर्मी साफ नजर आ रहे हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पुलिस के पास इस बात का कोई जवाब नहीं है कि जिस टीम को हाइवे पर होना था, वह ब्यावर के नेहरू गेट क्यों आई। 

फोटो फेसबुक व ब्लॉक पर देखे


एस.पी. मित्तल)  (18-03-2016)
(spmittal.blogspot.inM-09829071511

No comments:

Post a Comment