Sunday 8 April 2018

भाजपा सांसद उदित राज ने कहा कि राजस्थान में दलितों पर हो रहे हैं अत्याचार।

भाजपा सांसद उदित राज ने कहा कि राजस्थान में दलितों पर हो रहे हैं अत्याचार। यूपी के चार दलित सांसद पहले ही नाराज।
======

8 अप्रैल को दिल्ली से भाजपा के सांसद उदित राज ने कहा है कि राजस्थान में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं और सरकार ऐसे अत्याचारों को रोकने में विफल है। मीडिया से संवाद करते हुए उदित राज ने कहा कि 2 अप्रैल के भारत बंद में जिन लोगों ने भाग लिया उन्हें अब पुलिस नाजायज परेशान कर रही है। उनके पास बाड़मेर, जालौर, अजमेर, जयपुर, करौली, हिंडोन सिटी आदि से लगातार खबरें आ रही हैं। यहां तक कि जिन कर्मचारियों ने दो अप्रैल को अवकाश लिया उन्हें भी सरकार की ओर से परेशान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की ऐसी कोई कार्यवाही स्वीकार नहीं है जो दलितों पर अत्याचार करें।
चार सांसद पहले ही नाराजः
दलितों पर अत्याचार को लेकर यूपी के चार दलित भाजपा सांसद पहले ही नाराजगी जता चुके हैं। रोवट गंज के छोटेलाल, इटावा के अशोक दोहरे, बहराइच की सावित्री फुले आदि ने सार्वजनिक बयान देकर कहा है कि प्रदेशभर में दलितों पर अत्याचार हो रहे हैं। सांसदों का कहना रहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और वरिष्ठ नेता सुनील बंसल तक से मुलाकात कर अत्याचार रोकने की मांग की है। लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेशभर में अत्याचार नहीं रुक रहे है। भाजपा सांसदों ने कहा कि सुरक्षित सीट से चुनाव जीत कर आए हैं ऐसे में दलितों पर अत्याचार किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 
राहुल और मायावती ने भी किया हमलाः
दलितों पर अत्याचार को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और बसपा की सुप्रीमो सुश्री मायावती ने भी भाजपा पर हमला किया है। राहुल ने कर्नाटक में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि दलितों पर हो रहे अत्याचार पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी खामोश हैं। राहुल ने कहा कि भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा के पास खड़े होकर फोटो खींचा लेने से दलितों का विकास नहीं हो जाता। वहीं मायावती ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में दलित वर्ग सुरक्षित नहीं है। भाजपा आग के साथ खेल रही है। 

No comments:

Post a Comment